साड़ी पहनते वक़्त न करे ये गलतिया
साड़ी पहनते वक़्त न करे ये गलतिया
Share:

हर लड़की चाहती है कि वह साड़ी में बिल्कुल परफेक्ट दिखें. इसके लिए वह हर कोशिश करती है कि कोई गड़बड़ी न हो. लेकिन कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है. जिस के बारें में हम जानते भी नहीं है.

जानिए साड़ी पहनते समय कौन सी गलतियां करने से बचना चाहिए.

1-साड़ी का बेस पेटीकोट होता है. अगर आपने इसे ठीक से नहीं बांधा तो आपका लुक खराब होने के साथ-साथ आपको असमंज होता रहता है. इसलिए पेटीकोट को ठीक ढंग से बांधना चाहिए. इसके लिए आफ जहां से साड़ी बांधती है. उस जगह से ठीक ढंग से टाइट कर के पेटीकोट को बांध लें, क्योंकि इससे आपकी फिटिंग ठीक रहेगी साथ ही आपको असमंजस नहीं होगा. अगर ज्यादा टाइट हो गया है पेटीकोट, तो परेशान होने की जरुरत नहीं है. वह थोड़ी देर में खुद ही ढीला हो जाएगा. पेटीकोट ढीला होने से आपकी साड़ी भी गिर सकती है.

2-कई लड़कियों की आदत होती है कि वह बिना सेफ्टी पिन के साड़ी पहन लेती है. जिसके कारण वह चारों तरफ से भागती रहती है. इसके साथ ही साड़ी में बन रहे प्लीट्स में भी सेफ्टी पिन नहीं लगाते है. जिससे वह छीक ढंग से बैठ नहीं पाती है. इसलिए जहां-जहां आपको साड़ी सेट करनी हैं वहां सेफ्टी पिन्स लगा लें. इसके साथ ही प्लीट्स में एक बड़ी सेफ्टी पिन लगाएं, ताकि वह टिकी रहें. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि जहां जरुरत न हो वहीं पर पिन न लगाएं.

3-साड़ी पर जितना अच्छे लुक का ब्लाउज होगा. वह लुक आप पर उतना ही अच्छा लगेगा. सभी चाहते है कि वह अच्छा ब्लाउज बनाएं. लेकिन इस चक्कर में ये भूल जाते है कि आपकी बॉडी के अनुसार ब्लाउज अच्छा लग रहा है कि नहीं. अगर आपने इस बात का ध्यान नहीं दिया तो आप चाहे जितनी महंगी साड़ी पहना हो. उसका पूरा लुक बेकार हो जाएगा.

साड़ी को पहने नए अंदाज़ में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -