भूल कर भी इस दिन न तोड़े तुलसी के पत्ते
भूल कर भी इस दिन न तोड़े तुलसी के पत्ते
Share:

तुलसी का पौधा एक ऐसा पौधा है जो मनुष्य के जीवन को अच्छी और बुरी तरह से प्रभावित करता है. आमतौर पर अब तक आपने तुलसी के पौधे के बारे में अच्छी ही बातें सुनी होगी. लेकिन क्या आप यह जानते है कि तुलसी का पौधा आपके जीवन में नकारात्मक संचार भी पैदा कर सकता है. जी हां अगर आपने बड़ी ही लापरवाही से तुलसी के पौधे का इस्तेमाल किया तो निश्चित ही इसका हमारे जीवन पर बुरा असर होता है। तो चलिए देखते है की आखिर किस प्रकार से तुलसी का पौध हमारे जीवन को बुरी तरह से प्रभावित कर सकता है.

तुलसी को एकादशी में ,रविवार को और मंगलवार को नहीं तोडना चाहिए वास्तु शास्त्र के अनुसार इन 3 दिनों में तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिए .और ध्यान रहे तुलसी का पौधा आपके घर के पूजा स्थान की तरह हैं इसलिए इसे हमेशा साफ़ -सूत्र रखे.

तुलसी को उत्तर -पूर्व दिशा में लगाने से घर के आर्थिक स्थिति में वृद्धि होती हैं क्योंकी वास्तु -शास्त्र में उत्तर -पूर्व दिशा को कुबेर के स्थान माना गया हैं और कुबेर धन के देवता हैं! अगर आपके घर में किसी भी तरह की कोई पारवारिक समस्या हैं तो तुलसी को रसोई घर के पास लगाए.

तुलसी के पौधे की दिशा बड़ी महत्वपूर्ण होती हैं अगर आपके घर में विवाह योगये कन्या हैं और किसी कारण कन्या के विवाह में विलंब हों रहा हैं तो 2 माह तक दक्षिण -पूर्व में तुलसी लगा कर उसे पूजे ऐसा करने से विवाह से जुड़े सारे वास्तु दोष समाप्त हों जायगे.

 

भगवान सूर्य को प्रसन्न करने का एक मात्र आसान तरीका

भगवान शनि शिंगणा के साथ होते हैं 9 ग्रहों के दर्शन

तो इस प्रकार से हुई थी माँ भद्र काली मंदिर की स्थापना

शरीर के इन अंगों का फड़कना होता है शुभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -