अब बस यह देखना है कि 'कौन बनेगा करोड़पति'
अब बस यह देखना है कि 'कौन बनेगा करोड़पति'
Share:

जब से नोटबंदी का फरमान जारी हुआ है तब से लोगों के मन में एक बात घर कर गई है. और वह यह है कि कब सरकार किस बात को लेकर फैसला कर दे इसका कोई भरोसा नहीं है. सरकार ने रातों रात 500 और 1000 के नोट बंद करके इस बात को साबित कर दिया तो वही इसके बाद यह बोल दिया कि नए नोट को आप कही छुपा भी नहीं सकते हो.

इसका ऐलान अभी स्पीड पकड़ ही रहा था कि आज नीति आयोग के CEO अमिताभ कान्त ने एक और योजना के बारे में बताकर सबको चौका दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार कैशलेश ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापारी योजना ला रही है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि इस लकी ग्राहक योजना के अंतर्गत डिजिटल पेमेंट पर ध्यान दिया जा रहा है और इसपर इनाम दिए जाने का भी प्रावधान है.

इसके अंतर्गत यह भी कहा गया है कि 25 दिसंबर को पहला लकी ड्रॉ होना है. और साथ ही रोजाना 15,000 विजेताओं को 1000 रुपये का इनाम भी दिया जाएगा. कहा यह भी कहा गया है कि 14 अप्रैल तक डिजिटल पेमेंट पर इनाम दिया जाएगा. इसके अलावा 14 अप्रैल 2017 को तीन मैगा ड्रॉ होंगे. जिसमे तीन विनर को अलग-अलग 1 करोड़, 50 लाख और 25 लाख रुपये दिए जाएंगे. अब देखना यह होगा कि इसका कितना असर लोगों पर होता है और वे किस हद तक ऑनलाइन पेमेंट की तरफ बढ़ते है.

डिजिटल भुगतान से पहले इन बातों को भी जानले आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -