धवन ने वो कर दिखाया जो सचिन, गावस्कर भी न कर सके
धवन ने वो कर दिखाया जो सचिन, गावस्कर भी न कर सके
Share:

जोहानेसबर्ग: टीम इंडिया में गब्बर के नाम से मशहूर, भारत के खब्बू बल्लेबाज़ शिखर धवन ने सचिन, धोनी, गावस्कर जैसे सभी दिग्गज खिलाडियों को पछाड़ कर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. शिखर ने जो कारनामा किया है वहां पर आज तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं पहुंच पाया है.  32 साल के धवन ने जोहानिसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में शतक जमाकर अपने करियर के 100वें वनडे को इतिहास के पन्नो में दर्ज करा दिया.

आज से 44 साल पहले, भारतीय टीम ने अपना पहला वनडे मैच 1974 में खेला था. इन 44 सालों में भारत क्रिकेट टीम में कई महान खिलाड़ी आए जिनकी काबिलियत का लोहा विश्व क्रिकेट आज तक मानता है, लेकिन कोई भी खिलाड़ी अपने 100वें मैच में शतक नहीं लगा पाया. लेकिन शिखर धवन ने भारत-अफ्रीका सीरीज के चौथे मैच में 109 रन बनाकर ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए.

अगर विश्व क्रिकेट की बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी गॉर्डन ग्रीनिज का आता है, उन्होंने अपने 100वां वनडे खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस सूचि में ग्रीनिज और धवन के अलावा  क्रिस क्रैन्स, यूसुफ योहाना, कुमार संगकारा, क्रिस गेल, मार्कस ट्रेस्कोथिक, रामनरेश सरवन और डेविड वार्नर भी शामिल हैं. 

आतंक के साये में ये टीम खेलेगी पाक में क्रिकेट

पिंक वन डे: बारिश में धुले टीम इंडिया के अरमान

IND vs SA : धवन के शतक लगाने के बाद क्यों रूका मैच ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -