धनतेरस पर कर लें यह एक काम, देखते ही देखते मालामाल हो जाएंगे आप
धनतेरस पर कर लें यह एक काम, देखते ही देखते मालामाल हो जाएंगे आप
Share:

आप सभी को बता दें कि कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को धनतेरस और अमावस्या को दिवाली का त्यौहार मनाया जाता हैं. ऐसे में इस साल धनतेरस 5 नवंबर 2018 को आने वाली है और यह दोनों ही दिन धन संबंधी उपाय करने के लिए बहुत शुभ माने जाते हैं. ऐसे में आप सभी को बता दे कि इस दिन धन के देवता कुबेर और दिवाली के दिन धन की देवी माँ लक्ष्मी की पुजा की जाती हैं. वहीं ऐसी मान्यता भी है कि धनतेरस और दिवाली के दिन किया गया दान, हवन, पूजन व उपाय करना फलदायी होता हैं. वहीं अगर हम तंत्र शास्त्र की माने तो अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाए या फिर कुछ खास वस्तुओं को घर में रखा जाए तो देवी माँ लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं और उन उपायों से लोगों को माँ लक्ष्मी मालामाल भी कर सकती हैं. तो चलिए जानते हैं कुछ उपाय. 

  1. कहा जाता है इस धनतेरस या दिवाली के दिन पुराने चाँदी के सिक्के और रुपयों के साथ कौड़ी रखकर आप उनका लक्ष्मी पुजा के वक्त केसर और हल्दी से पुजा करे और पुजा के बाद इन्हें अपने तिजोरी में रख दे, यदि आप इस उपाय को करते हैं तो आपके घर में बरकत बढ़ती हैं और लाभ होता है.
  2. कहते हैं धनतेरस या दिवाली के दिन प्रातः उठाकर स्नान कर ले और किसी भी लक्ष्मी मंदिर में जाकर देवी माँ लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित और साथ ही उन्हें सफ़ेद रंग की मिठाई का भोग लगाए और माँ लक्ष्मी से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने की प्रार्थना करे. कहा जाता है ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी धन संबंधी समस्या दूर हो जाती है.
  3. कहते हैं धनतेरस या दिवाली पर श्रीमंगल यंत्र का पूजन कर स्थापना करने से और इस यंत्र के प्रतिदिन पूजन करने से कर्जो से मुक्ति मिलती है.

 दिवाली 2018: गलती से भी धनतेरस पर न ख़रीदे यह वस्‍तुएं वरना हो जाएंगे कंगाल

धनतेरस पर खरीद लें यह एक चीज़, खुल जाएगी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -