देवगौड़ा को 110 सीट जीतने का भरोसा
देवगौड़ा को 110 सीट जीतने का भरोसा
Share:

बेंगलुरु:  चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में कहा जा रहा है कि जनता दल सेक्‍युलर (जेडीएस) कर्नाटक विधानसभा चुनाव में किंग मेकर की भूमिका में रहेगी लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री और पार्टी के अध्‍यक्ष एचडी देवगौड़ा का मानना है कि कर्नाटक में उनके पक्ष में अंडरकरंट चल रहा है. देवगौड़ा को जेडीएस के हिस्से में विधानसभा चुनाव में 110 से ज्‍यादा सीटों के आने का भरोसा है. 

उन्होंने कहा बीजेपी और कांग्रेस धनशक्ति का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. हम इस मुद्दे पर उनका मुकाबला नहीं कर सकते हैं. चुनाव से दो दिन पहले वे अन्‍य चीजों की तरह से धन खर्च करते हैं. मतदाता पिछले 10 साल से लूटने वालों को समर्थन नहीं देंगे. इसी वजह से मतदाता जेडीएस और एचडी कुमारस्‍वामी के पक्ष में हैं.  स्‍थानीय पुट और क्षेत्रीय पार्टी की एक जरूरत है. क्षेत्रीय पार्टी ही केवल राज्‍य को बचा सकती है. कांग्रेस ने पानी के मुद्दे पर कुछ नहीं किया. वे कावेरी और महादयी जल समस्‍या का समाधान नहीं तलाश सके. लोग समझते हैं कि जेडीएस पानी और जमीन को बचा सकती है. वे चाहते हैं कि जेडीएस सरकार बनाए.

उन्होंने आगे कहा  वर्ष 2008 और 2013 के चुनाव में बड़ी संख्‍या में लोग जेडीएस की रैलियों में इकट्ठा हुए थे. लोग कांग्रेस और बीजेपी से तंग आ चुके हैं. सिद्धारमैया सरकार ने लोकायुक्‍त को डमी में बदल दिया. कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्‍टाचार काफी बढ़ गया है. कुमारस्वामी के बारे में उन्होंने कहा कर्नाटक की जनता हमारे साथ है लेकिन इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया नहीं. उनके सर्वेक्षण में बीजेपी और कांग्रेस के पक्ष में बताया जाता है. यह जेडीएस और कुमारस्‍वामी को नुकसान पहुंचाता है.  

शाह का दावा- कर्नाटक चुनावों में 130 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी

राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भाजपा ने दागे सवाल

कर्नाटक चुनाव: अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं को पीएम का सम्बोधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -