कैंसर रोगियों के लिए फायदेमंद होता है गोमूत्र का सेवन

कैंसर रोगियों के लिए फायदेमंद होता है गोमूत्र का सेवन

कैंसर एक खतरनाक और जानलेवा बीमारी है. अगर सही समय पर इसका सही तरीके से इलाज ना किया जाए तो यह जानलेवा भी साबित हो सकती है. कैंसर का इलाज करने के लिए कीमोथैरेपी का इस्तेमाल किया जाता है, पर इसके बाद भी कैंसर के रोगियों के बचने की संभावनाएं बहुत कम होती है. आयुर्वेद में एक ऐसी चीज़ मौजूद है जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाव कर सकती है. गोमूत्र का इस्तेमाल आयुर्वेद में बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है. गोमूत्र कैंसर से बचाव करने में भी सहायक होता है. 

वैज्ञानिकों के अनुसार भी गौमूत्र फेफड़ों, किडनी और ब्रेस्ट कैंसर जैसी बीमारियों से बचाव करता है. गोमूत्र में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, आयरन, पोटेशियम, कार्बोनिक एसिड, नाइट्रोजन, मैगनीज, सल्फर, अमोनिया, फास्फेट, एमिनो एसिड, यूरिक एसिड, साइटोकिनिन और लैक्टोज मौजूद होते हैं. जो कैंसर से बचाव करने में सहायक होते हैं. 

1- सुबह खाली पेट में गोमूत्र का सेवन करने से शरीर में कैंसर की कोशिकाओं का निर्माण नहीं होता है. गोमूत्र में भरपूर मात्रा में एंटी माइक्रोबियल गुण मौजूद होते हैं अगर आप रोजाना सुबह खाली पेट में गोमूत्र का सेवन करते हैं तो इससे आपका शरीर सभी तरह के इंफेक्शन से बचा रहता है. 

2- इम्यून सिस्टम के कमजोर होने से शरीर में बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है .अगर आप रोजाना सुबह गोमूत्र का सेवन करते हैं तो आपका इम्यून सिस्टम मजबूत हो जाता है. 

3- स्वस्थ रहने के लिए एक गिलास पानी में 4 बूंद गोमूत्र दो चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर रोजाना सुबह खाली पेट में पिए.

 

दूध के साथ भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी की चाय

मोटापे की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

?