कांग्रेस के नेता तरुण गोगोई का दावा, हमारा था NRC प्रोजेक्‍ट

कांग्रेस के नेता तरुण गोगोई का दावा, हमारा था NRC प्रोजेक्‍ट

गुवाहाटी। असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिजंस (NRC) की नई सूची में 40 लाख लोगों के नाम शामिल नहीं होने के बाद यह मुद्दा देश भर में गरमाया था जो  अभी भी पूरी तरह शांत नहीं हो पाया है। अब असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने दावा किया है कि एनआरसी प्रोजेक्ट हमारा ही आईडिया था जिसे बीजेपी ने लागु किया है और अब इसे संभाल नहीं पा रही है। 

रोहिंग्‍या यहां बस गए तो दस कश्‍मीर और तैयार हो जाएंगे : स्‍वामी रामदेव

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में तरुण गोगोई ने कहा की NRC का सुझाव और नीतिया कांग्रेस ने ही बनाई थी और भाजपा इसको ठीक तरह से संभालने में विफल रही जिसके कारण एक दोषपूर्ण मसौदा प्रकाशित किया गया जिसमें 40 लाख से अधिक लोगों का नाम छूट गया। गोगोई बीजेपी पर यह आरोप भी लगाया कि भाजपा को घुसपैठ की समस्या हल करने में कोई दिलचस्पी नहीं है वो सिर्फ अगले लोकसभा और राज्य विधानसभा के चुनावों में एक चुनावी एजेंडा के रूप में इसका इस्तेमाल कर रही है। 

कोलकाता में गरजे अमित शाह, कहा हम बांग्ला विरोधी नहीं, पर ममता विरोधी जरूर

गौरतलब है कि तरुण गोगोई  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है जो 2001 से 2016 तक लगातार तीन बार असम के मुख्यमंत्री रह चुके है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘विदेशियों को बाहर नहीं करना चाहते हैं बल्कि वह और लोगों को लाने में दिलचस्पी रखते हैं. भाजपा इस मुद्दे को जिंदा रखना चाहती है और यही उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद (अगप) भी चाहती है’’. 

ख़बरें और भी 

अब असम के पूर्व मुख्यमंत्री ने निकाली NRC में खामियां

वीसा एक्सपायर होने के बाद भी अमेरिका में अवैध तरीके से रह रहे है लाखो लोग

बुआ-भतीजा और कांग्रेस के मिलने पर भी हम 72 नही 74 ही होंगे : अमित शाह

?