पूर्ण बहुमत से बनेगी कांग्रेस सरकार - सिद्धारमैया
पूर्ण बहुमत से बनेगी कांग्रेस सरकार - सिद्धारमैया
Share:

बेंगलुरु : एक निजी चैनल द्वारा कर्नाटक में कराए गए ओपिनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा बनने की आशंका जाहिर की गई है,लेकिन इसके बावज़ूद मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता के. सिद्धारमैया इस ओपिनियन पोल को नकारते हुए कहते हैं कि कर्नाटक में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत सरकार बनेगी.

उल्लेखनीय है कि इस ओपिनियन पोल में कांग्रेस कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर रही है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से फिर भी दूर रहने का अंदेशा जताया गया है.अनुमान के मुताबिक कांग्रेस को 224 सीटों वाली विधानसभा में 90-101 सीट मिलने जा रही हैं.जबकि बीजेपी के 78-86 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रहने का अनुमान लगाया गया है.वहीं जेडीएस कर्नाटक में 34-43 सीट जीत सकती है.

यदि ओपिनियन पोल के नतीजे सटीक बैठे तो त्रिशंकु विधान सभा की स्थिति में देवेगौड़ा की जेडीएस पार्टी राज्य में किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है.कांग्रेस और बीजेपी दोनों को ही अपनी सरकार बनाने के लिए जेडीएस की मदद की जरूरत पड़ेगी. इस कारण जेडीएस का महत्व और बढ़ जाएगा. स्पष्ट बहुमत के अभाव में निर्दलीय विधायकों के भाव भी बढ़ जाएंगे. कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा , जबकि नतीजे 15 मई को आएँगे.

यह भी देखें 

राहुल ने भरी मोदी को 2019 में हराने की हुंकार

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया कुकर बांटने का आरोप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -