नवरात्रि व्रत में एनर्जी बनाए रखने के लिए करे नारियल पानी का सेवन
नवरात्रि व्रत में एनर्जी बनाए रखने के लिए करे नारियल पानी का सेवन
Share:

नवरात्रि का त्योहार शुरू हो चुका है. नवरात्रि के 9 दिनों में ज्यादातर लोग व्रत रखते हैं. 9 दिनों तक व्रत रखने के कारण शरीर का एनर्जी लेवल कम होने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से व्रत के दौरान भी आपके शरीर में एनर्जी बनी रहेगी और आपकी शारीरिक कमजोरी भी दूर हो जाएगी. 

1- नारियल पानी में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, पोटेशियम और सोडियम मौजूद होते हैं. इसके अलावा नारियल पानी में एंटीऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है. व्रत के दौरान नारियल पानी का सेवन करने से शरीर में एनर्जी बनी रहेगी. 

2- नींबू पानी भी शरीर को एनर्जी प्रदान करने में मदद करता है. नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और घुलनशील ग्लूकोज मौजूद होता है जो शरीर को नमी प्रदान करके मिनरल्स की कमी को पूरा करता है. 

3- चुकंदर के जूस में कार्बोहाइड्रेट की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो शरीर में तुरंत एनर्जी का संचार करती है. सुबह के समय चुकंदर का जूस पीने से पूरा दिन आपके शरीर में एनर्जी बनी रहेगी. 

4- नवरात्रि के व्रत में शरीर की एनर्जी लेवल को बढ़ाने के लिए एप्पल जूस भी बहुत फायदेमंद होता है. आप इसका इस्तेमाल दूध के साथ एप्पल शेक बनाकर भी कर सकते हैं.

 

यूरिन इन्फेक्शन की समस्या को दूर करते हैं भीगे हुए चने

हेल्थ प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाता है एप्पल साइडर विनेगर

ज्यादा नमक खाने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -