क्लीवलैंड ऐस और मिसफिट जल्द होगी लॉन्च
क्लीवलैंड ऐस और मिसफिट जल्द होगी लॉन्च
Share:

जल्द ही भारत में एक और अमेरिकन मोटरसाइकिल कंपनी अपने पैर पसारने वाली है. अमेरिकन मोटरसाइकिल कंपनी क्लीवलैंड मोटर साइकिल वर्क्स इंडिया के नाम से एस्टेब्लिश करेगी. मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कंपनी 2018 में होने वाले ऑटो एक्सपो में यह अनाउंसमेंट करेगी. यह कंपनी भारत में दो 250 सीसी की बाइक क्लीवलैंड ऐस और क्लीवलैंड मिसफिट लॉन्च करेगी. क्लीवलैंड रॉयल एनफील्ड की पॉपुलरिटी को देखते  हुए इन मॉडल्स को भारत में उतारेगी. 

बात की जाए क्लीवलैंड ऐस रेट्रोम निओ बाइक की तो ये कंप्यूटर बाइक है और मिसफिट का प्लेटफॉर्म भी यही है. क्लीवलैंड की डिज़ाइन के बारे में बात करें तो इसे स्क्रैम्ब्लर की तरह डिज़ाइन किया गया है और मिसफिट को कैफ़े रेसर की तरह लुक दिया गया है. मिसफिट ज्यादा पॉवरफुल है बजाये ऐस के मुकाबले.

ऐसा है क्लीवलैंड ऐस का इंजन 

इसमें 229 .5 सीसी का सिग्नल सिलेंडर इंजन है जी की 14 .5  पीएस पॉवर और 16 .5  एनएम के पीक टॉर्क को जनरेट करेगा. इसका कार्बोरेटेड इंजन एयर कूल्ड है. अब तक इस मॉडल की सिर्फ इतनी ही जानकरी है.  असल में कंपनी इस बाइक के जरिए युवाओं को अट्रैक्ट करेगी.ऐसे युवा जो मॉडर्न लुक को पसंद करते है उनके लिए यह मॉडल काफी हद तक सही रहेगा. इसी मॉडल में एक डीलक्स वेरिएंट भी है. इसमें एल्युमीनियम व्हील्स, इनवर्टेड फ्रंट फोर्क्स और अग्रेसिव सिटींग पोज़िशन जैसे फीचर्स है. अब देखना यह है कि कंपनी दोनों मॉडल्स को लॉन्च करती है या फिर एक मॉडल को.  

ऐसा है क्लीवलैंड मिसफिट का इंजन 

इसका डिज़ाइन स्पोर्टी लुक देता है. इसका लुक क्लासिक अमेरिकन लुक डिज़ाइन है. बाइक में 223 सीसी का इंजन है जो कि सिंगल सिलेंडर के साथ आएगा. इसमें 16 .3 पीएस और 18 एनएम की पॉवर जनरेट करता है. इसके फ्रंट में 315 एम एम के डिस्क ब्रेक दिए गए है और 220  एनएम की डिस्क रियर में लगी है. 

तोगड़िया के बयान पर आरएसएस ने उठाया सवाल

प्रधानमंत्री नेतन्याहू के स्वागत के लिए पीएम मोदी एयरपोर्ट पहुंचे

'पद्मावत' के निर्देशक भंसाली के साथ अभिनय कलाकारों का फूंका पुतला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -