नेचुरल फेस वाश से करें अपने चेहरे को साफ
नेचुरल फेस वाश से करें अपने चेहरे को साफ
Share:

चेहरे पर जमी धूल मिट्टी और गंदगी को साफ करना बहुत जरूरी होता है. चेहरे पर जमी गंदगी को साफ़ ना करने से स्किन से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. आजकल लोग अपने चेहरे को साफ करने के लिए साबुन की जगह फेस वॉश का इस्तेमाल करने लगे हैं. फेसवॉश में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो स्किन को कई प्रकार के नुकसान पहुंचा सकती है. अगर आप अपने चेहरे की गंदगी को साफ करना चाहते हैं तो केमिकलयुक्त फेस वाश की जगह नेचुरल फेस वॉश का इस्तेमाल करें. नेचुरल फेस वॉश का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर जमी गंदगी साफ हो जाएगी और आप के चेहरे में ग्लो आएगा. 

1- अनानास और नींबू में  विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो स्किन को साफ करके चमकदार बनाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में अनानास को लेकर मैश कर ले. अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- दही और पुदीने के पत्तों को भी आप फेसवॉश के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए दही में खीरा और पुदीने की पत्तियां डालकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा साफ हो जाएगा और आपको पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

गलत तरीके से पानी पीने पर हो सकता है किडनी को नुकसान

लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए ब्यूटी से जुड़ी ये जरूरी बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -