स्वस्थ रहने के लिए रोज बजाये ताली
स्वस्थ रहने के लिए रोज बजाये ताली
Share:

आजकल हर कोई अपनी बॉडी को फिट रखने की दौड़ में शामिल है,अपनी बॉडी को फिट एंड फाइन रखने के लिए लोग बहुत सारे तरीको को अपनाते है.पर आज हम आपको एक ऐसे आसान तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप बिना किसी मेहनत के अपनी बॉडी को हमेशा फिट रख सकते है. हम बात कर रहे है क्लैपिंग थेरेपी की. वैसे तो हम लोग तभी ताली बजाते है जब हमें किसी को  प्रोत्साहित करना हो .या किसी ख़ुशी के मौके पर भी ताली बजायी जाती है.पर क्या आपको पता है की ताली बजाना हमारी  सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.जब भी हम ताली बजाते है तो उस समय हमारे हाथों के सारे बिंदु दब जाते हैं, जिससे कई बीमारियों से छुटकारा मिलता है. 

1-ताली बजाने से हमारी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिसके कारन बॉडी में कोलेस्ट्रॉल का लेवल कम हो जाता है. ताली बजने से बच्चों की हैंडराइटिंग में भी सुधार आता है. 

2-ताली बजने से दिल की बीमारियों और डायबिटीज, अस्थमा और गठिया की बीमारी से आराम मिलता है. ताली बजाने से हमारे शरीर की नसें सही तरीके से काम करने लगती है.

3-ताली के बजने से हमारी बॉडी रिलेक्स होती है.इसके साथ ही इससे वाइट ब्लड सेल्स भी मजबूत बनते है.ये वाइट सेल्स हमारे शरीर को किसी भी तरह की बीमारी से बचाने में मदद करती है. 

पेट के इन्फेक्शन से बचाता है निम्बू

 

बरसात के मौसम में ज़रूरी है इन चीजों से परहेज रखना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -