दुनिया का सबसे बड़ा प्लेन जो पानी और ज़मीन से भरे सकेगा उड़ान
दुनिया का सबसे बड़ा प्लेन जो पानी और ज़मीन से भरे सकेगा उड़ान
Share:

चीन के लोग हमेशा ही अपने अनोखे काम से चर्चा में बना रहता है. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है जिसे लेकर वो चर्चा में बने हुए हैं. ये बात जानकर आपको भी हैरानी होगी कि चीन ने एक ऐसा विमान बनाया है जो ज़मीन और पानी दोनों से उड़ान भर सकता है. आइये जानते हैं इस प्लेन के बारे में और क्या खासियत है इसमें और कितना अच्छा काम करेगा. 

उत्तराखंड के इस गांव में आने से होती है सभी परेशानी दूर

चीन ने अपने सबसे बड़े विमान पर कारगर विमान एजी600 ने शनिवार को पहले परीक्षण के तहत सफलतापूर्वक उड़ान भरी और लैंडिंग भी की. बताया जा रहा है ये दुनिया का सबसे बड़ा विमान है. चीन की सरकारी विमानन कंपनी एविएशन इंडस्ट्री कोरपोरेशन ऑफ चाइना द्वारा निर्मित विमान ने हूबेई प्रांत के जिंगमेन में उड़ान भरी और बाद में समुद्र में उतरा. 

मर्दानगी बढ़ाने के लिए यहां लोग पीते हैं इस जानवर का खून

खबरों के अनुसार, इस विमान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जलस्थलीय विमान ने स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 51 मिनट पर झांघे जलाशय से उड़ान भरी और वह करीब 15 मिनट तक हवा में रहा. इसके अलावा इस महीने की शुरुआत में इसने 145 किलोमीटर की गति के साथ पानी में चलने का पहला टेस्ट पूरा किया था. इसकी खास बात ये है कि इसका इस्तेमाल मुख्यत: समुद्री बचाव, वन में आग लगने की स्थिति में बचाव कार्य और समुद्री निगरानी के लिए किया जा पायेगा.  

यह भी पढ़ें... 

अपनी बेस्ट फ्रेंड के पिता से ही कर लिया प्यार और...

टीचर ने पूछा जोक स्टूडेंट ने लिखे दो ऐसे शब्द पढ़ते ही चकरा गया दिमाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -