जमीन पर कदम रखने से कतराते हैं इस जनजाति के लोग
जमीन पर कदम रखने से कतराते हैं इस जनजाति के लोग
Share:

दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहें हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. जी दरअसल में इस दुनिया में एक ऐसा गाँव भी हैं जहाँ लोग जमीन पर पैर ही नहीं रखते हैं, वह पुरे समय केवल पानी में रहते हैं. जी हाँ, एक ऐसा गाँव जहाँ पर लोग पुरे वक्त केवल पानी पर रहते हैं जमीन पर नहीं. यह गाँव अपने आपमें बहुत ही शानदार और रोमांचक हैं. इस गाँव में सभी लोग समुद्र के बीच में घर बसाकर रहते हैं.

आपको बता दें कि जिस गाँव की हम बात कर रहें हैं वह चीन का है जहाँ पर लोगों के घर जमीन पर नहीं बल्कि समुद्र के बीच में होते हैं. वहां पर एक पूरा का पूरा गाँव समुद्र के बीच बना हुआ है और समुद्र के पानी से दो फ़ीट ऊपर. इस गाँव की आबादी 8500 हैं और यहाँ पर लोग केवल समुद्र के पानी पर बसर करते हैं. यह गाँव करीब 1300 वर्ष पुराना हैं और इस गाँव के लोगों को टांका कहा जाता है. समुद्र के ऊपर सभी मछुआरे रहते हैं और उन्हें ही वहां के लोग टांका के नाम से पुकारते हैं.

आप सभी को बता दें कि टांका एक जनजाति हैं और एक समय था जब कई तरह के अत्याचारों को सहकर टांका जनजाति के लोग समुद्र के ऊपर आकर बस गए. टांका जनजाति के सभी लोग केवल पानी को पसंद करते हैं और यही वजह है कि सभी पानी पर रहते हैं जमीन पर नहीं. चीन का यह गाँव फुजियान राज्य में दक्षिण पूर्व की निंगडे सिटी के पास समुद्र में बसा हुआ है और इस गाँव को जिप्सीज ऑफ द सी के नाम से पुकारा जाता है.

पुरुष ऐसे बढ़ा सकते हैं वीर्य की मात्रा, करें ये सरल उपाय

मछुआरे को एक पत्थर ने बनाया रातों-रात 670 करोड़ का मालिक

दर्द के बाद हुई जांच में इस महिला के उड़ गए होश, पेट में निकला...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -