चिदंबरम ने मोदी सरकार पर जीडीपी के आंकड़ों को लेकर कसा तंज
चिदंबरम ने मोदी सरकार पर जीडीपी के आंकड़ों को लेकर कसा तंज
Share:

नई दिल्ली: यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम में मोदी सरकार के कार्यकाल में जीडीपी के आंकड़ों को लेकर तंज कसा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि चिदंबरम ने कहा है सरकार के वादे के अनुसार चार सालों में एक भी बार जीडीपी की दर ने डबल डिजिट को नहीं छुआ। वहीं चिदंबरम ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पहले से ज्यादा कंपनियां दिवालिया हुई हैं, पहले से कहीं ज्यादा प्रोजेक्ट अधर में लटके हुए हैं। वहीं पहले से ज्यादा अकाउंट्स एनपीए हुए हैं, बैंक कर्त देने में कतरा रहे हैं।

योगी के बयान के बाद सड़कों पर उतरा दलित समुदाय, कहा बजरंग बली का मंदिर हमारा है

यहां बता दें कि चिदंबरम ने आगे कहा कि सरकार ने डबल डिजिट ग्रोथ रेट का वादा किया था। लेकिन चार सालों में किसी भी समय सरकार इसे हासिल कर पाई। साथ ही आखिरी साल में भी यह हासिल नहीं होगी। वहीं बता दें कि चिदंबरम का यह बयान उन आंकड़ों के सामने आने के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि भारत की जीडीपी दुनिया में सबसे तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था है। 

भारत और रूस के बीच हुआ रक्षा हथियार सौदा

इसके साथ ही खबर के मुताबिक वित्त वर्ष 2018-19 की दूसरी तिमाही जुलाई-सितंबर में सकल घरेलू उत्पाद जीडीपी वृद्धि दर 7.1 प्रतिशत रही है, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 6.3 फीसदी थी। यहां बता दें कि विकास दर का ताजा आंकड़ा पिछली तीन तिमाहियों में न्यूनतम है। वैसे, चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही अप्रैल-सितंबर के आंकड़े भी अर्थव्यवस्था की बेहतर तस्वीर दिखा रहे हैं।


खबरें और भी 

मवेशियों के हमले से हुई किसान की मौत

Hornbill Festival : 1 पक्षी के नाम पर मनता है 10 दिनों तक जश्न, जानिए और भी दिलचस्प बातें...

रेल के आकार का केक काटकर रेलमंत्री पियूष गोयल ने मनाई शादी की सालगिरह

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -