चंडीगढ़ का हवाई अड्डा 15 दिन तक रहेगा बंद
चंडीगढ़ का हवाई अड्डा 15 दिन तक रहेगा बंद
Share:

चंडीगढ़: चंडीगढ़ अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को रनवे के विस्तार और मरम्मत के काम को पूरा करने के चलते तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. रनवे अपग्रडेशन के काम के कारण चंड़ीगर एयरपोर्ट 2 हफ्ते, 12 फरवरी से 26 फरवरी तक बंद रहेगा. अधिकार ने बताया कि, इस दौरान कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी, जिससे 15 दिनों में लगभग 8000 यात्री प्रभावित होंगे. 

चंडीगढ़ हवाईअड्डे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुनील दत्त ने कहा कि बड़े विमानों का संचालन करने के लिए रनवे की लम्बाई 10400  फ़ीट की जा रही है जो पहले 9000  फ़ीट ही थी.  इससे हमारी विमान संचालन कंपनियां भविष्य में शहर को अमेरिका, यूरोप और आस्ट्रेलिया जैसे गंतव्यों से जोडऩे में सक्षम होंगी, उल्लेखनीय है कि,  हवाई अड्डा भारतीय वायु सेना (आईएएफ) द्वारा नियंत्रित है, हवाइअड्डे के इसी रनवे से वाणिज्यिक उड़ानें भी संचालित होती हैं, जो दुबई, शारजाह और बैंकाक जैसे शहरों के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों सहित रोजाना करीब 30 वाणिज्यिक उड़ानें संचालित करता है.

यह शहर घरेलू सर्किट में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, श्रीनगर, जयपुर और कुछ अन्य शहरों से जुड़ा हुआ है, इस परेशानी को देखते हुए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने रेलवे अधिकारियों से यात्रियों की भीड़ को संभालने के मद्देनजर वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए कहा है.रेलवे अधिकारीयों ने इस समस्या का हल निकालते हुए कहा है कि, वे ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की व्यवस्था करेंगे. आपको बता दें कि, चंडीगढ़ का ट्रैन रूट दिल्ली से जुड़ा हुआ है और दिल्ली का सभी प्रमुख शहरों से रेल संपर्क है . ऐसे में यात्रियों के लिए रेल एक वैकल्पिक साधन हो सकती है. 

रक्षामंत्रालय की आपात बैठक सख्त कार्यवाही की उम्मीद

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा मोदी कश्मीर नहीं विदेशों की बात करते हैं

ब्रेकिंग न्यूज़: सुंजवां कैंप के बाद श्रीनगर हेडक्वार्टर पर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -