रोनाल्डो ने पांचवी बार जीता बेलोन डियोर पुरस्कार
रोनाल्डो ने पांचवी बार जीता बेलोन डियोर पुरस्कार
Share:

फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का बेलोन डियोर पुरस्कार जीता, वह चैम्पियंस लीग के ग्रुप चरण के सभी मैचों में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए है और इस साल पांच बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीता है. रोनाल्डो ने बार्सीलोना के लियोनल मेस्सी की बराबरी कर ली है. दूसरे नंबर पर अर्जेन्टीना के मेस्सी है और तीसरे नंबर पर ब्राजील के नेमार है.

रोनाल्डो ने पहली बार यह खिताब 2008 में मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम में खेलते हुए जीता था. उन्हें दूसरी बार 2013 में, तीसरी बार 2014 में और चौथी बार 2016 में यह पुरस्कार जीता था. रोनाल्डो चैंपियंस लीग के पिछले सत्र में गोल करने की लिस्ट में सबसे शीर्ष पर थे. पिछले सत्र में रीयल ने यूवेंटस को हराकर ख़िताब जीता था. पांचवी बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का बेलोन डियोर पुरस्कार जीतने पर रोनाल्डो काफी खुश है.

बता दे कि रोनाल्डो को 2016 में फीफा क्लब वर्ल्ड गोल्डन बॉल ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था. उन्हें 2016-2017 में फीफा मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी मिला था. रोनाल्डो ने पिछले साल जीते हुए खिताबों को इस साल पुरस्कार जीतने में मददगार बताया है और मैड्रिड टीम के अपने साथियों को धन्यवाद दिया है.

यह खिलाड़ी होगा ब्राजील का अगला रोनाल्डो

रियलटी टीवी स्टार ने लगाए रोनाल्डो पर आरोप

रोनाल्डो बने गर्लफ्रेंड की बेटी के पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -