बीजेपी के स्थापना दिवस का जश्न आज
बीजेपी के स्थापना दिवस का जश्न आज
Share:

भारतीय जनता पार्टी आज अपना 39वां स्थापना दिवस मना रही है. आज केंद्र के अलावा 21 राज्यों में बीजेपी का राज है. बीजेपी अपने इस स्थापना दिवस का जश्न जोर-शोर से मना रही है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मुंबई में आज तीन लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, तो वहीं शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 संसदीय क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी.

पीएम मोदी ने इस दौरान एक वीडियो भी ट्वीट किया. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मुंबई में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. रैली में करीब 3 लाख कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं. इसके लिए 28 ट्रेन, 5000 बसों से कार्यकर्ता देश के कई हिस्सों से मुंबई पहुंच रहे हैं. रैली को संबोधित करने के बाद  अमित शाह यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं. पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 संसदीय क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करेंगे. पीएम कार्यकर्ताओं से नमो ऐप के जरिए बात करेंगे. इन 5 संसदीय क्षेत्रों में नई दिल्ली, उत्तरी-पूर्वी दिल्ली, उत्तरी मध्य मुंबई, हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) और सारण (बिहार) की शामिल है. 

गौरतलब है कि आपातकाल के दौरान भारतीय जनसंघ और दूसरे राजनीतिक दलों ने महागठबंधन किया और जनता पार्टी का जन्म हुआ था. जनता पार्टी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की नीतियों के खिलाफ चुनाव लड़ा और पार्टी को बड़ी जीत मिली थी. 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी के नाम से नई पार्टी का गठन हुआ. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के पहले अध्यक्ष बने.

क्या सदन ठप्प होने के पीछे है कांग्रेस का हाथ ?

कर्नाटक चुनाव प्रचार में राहुल का वीडियों वायरल

घोटालों से बचने के लिए शिवराज की ओछी राजनीति: विपक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -