आइब्रो को काला और घना बनाता है कैस्टर आयल
आइब्रो को काला और घना बनाता है कैस्टर आयल
Share:

आइब्रोज़ हमारे चेहरे की खूबसूरती को निखारने में बहुत ही अहम रोल निभाते हैं. जिनकी आइब्रोज पतली और हल्की होती हैं, तो उनके चेहरे का लुक कुछ अजीब सा लगता है. घनी और काली आईब्रो किसी भी लड़की के चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है. अगर आपकी आइब्रोज पतली या हल्की हैं, तो आज हम आपको आइब्रो को घना बनाने के कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- पतली और हल्की आइब्रो को घना बनाने के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करें. कैस्टर आयल आइब्रो की ग्रोथ को बढ़ाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले 2 से 3 मिनट तक  कैस्टर ऑयल लेकर अपनी आइब्रोज की मसाज करें. सुबह उठने पर चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी आइब्रोज काली और घनी हो जाएँगी.

2- दूध के इस्तेमाल से भी आप अपनी आईब्रो को घना बना सकती हैं. दूध में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन मौजूद होते हैं. जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में सहायक होते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए  रात में सोने समय कॉटन को दूध में डूबा कर अपनी आईब्रो के आसपास लगा ले. सुबह उठने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

 

बालों को शाइनी बनाता है ये होममेड हेयर मास्क

डार्क स्किन पर बहुत सूट करते हैं ये लिप शेड्स

चावल के फेसपैक के इस्तेमाल से मिनटों में पाएं मनचाहा निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -