इन चीजों के सेवन से दूर होता है कैंसर
इन चीजों के सेवन से दूर होता है कैंसर
Share:

कैंसर एक ऐसी बामारी है जिसका नाम सुनते ही लोग डरने लगते है, क्योकि लोगों को लगता है कि कैंसर एक लाइलाज बीमारी है. बल्कि ऐसा नहीं है आज कैंसर को रोकने की तमाम दवाएं भी विकसित की जा चुकी हैं. साथ ही कई शोधों के बाद वैज्ञानिकों ने यह बताया है कि भोजन बनाने में इस्तेमाल होने वाले मसालों और जड़ी बूटियों में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो कैंसर रोकने में हमारी मदद करते हैं. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि वे कौन-कौन से चीजे है जिनका सेवन कैंसर रोकने में मदद करती है.

सबसे पहले तो हम बात करेंगे हल्दी की, हल्दी एक लोकप्रिय रोगाणुनाशक औषधि है. साथ ही वैज्ञानिकों का कहना है कि हल्दी में कैंसररोधी गुण पाए जाते है. हल्दी में कुर्कुमिन नाम का एक तत्व पाया जाता है जो कैंसर को समाप्त करने में हमारी मदद करता है.

लहसुन का सेवन करने से भी कैंसर होने की संभावना तकरीबन 80 प्रतिशत तक कम हो जाती है, लहसुन में मौजूद अलिसिन नाम का तत्व फेफड़ों के कैंसर को रोकने में मदद करता है. अदरक भी कैंसर रोकने में मदद करता है क्योकि कैंसर के रोगियों के लिए यह एक अचूक औषधि के तौर पर इस्तेमाल की जाती है, साथ ही अदरक में एंटी फंगल गुण भी पाए जाते है जो कैंसर रोकने में मदद करते है.

ये भी पढ़े

लंबाई बढ़ाने के साथ कैंसर भी दूर करता है अश्वगंधा, जानिए कैसे

इस दिवाली खुशियों को दुगना करें काजू कतली के साथ

फिटकरी के सेवन से दूर हो सकती है खांसी की समस्या

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -