लंबाई बढ़ाने के साथ कैंसर भी दूर करता है अश्वगंधा, जानिए कैसे
लंबाई बढ़ाने के साथ कैंसर भी दूर करता है अश्वगंधा, जानिए कैसे
Share:

ये सभी जानते है कि अश्वगंधा बहुत ही गुणकारी आयुर्वेदिक औषधि है. लेकिन क्या आप ये जानते है कि अश्वगंधा के इस्तेमाल से छोटे कद को बढ़ाया जा सकता है, साथ ही ये आँखों की रोशनी बढ़ाने के काम भी आता है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएँगे कि अश्वगंधा के प्रयोग से आपको क्या-क्या फायदे है.

ऐसे लोग जिनका कद बढ़ना रुक गया हो या जो अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं, वो एक गिलास दूध में दो चम्मच अश्वगंधा और एक चम्मच चीनी मिलाकर पिएं, ऐसा करने से आपको आपके कद में फर्क महसूस होगा, लंबाई बढ़ाने का यह अचूक घरेलू नुस्खा है. साथ ही आप ये जानकर हैरान हो जायेंगे कि कैंसर जैसी घातक बीमारी से बचाव के लिए भी अश्वगंधा का प्रयोग किया जाता है, दरअसल शरीर में कैंसर सेल्स के अनियंत्रित होकर बढ़ने से कैंसर की समस्या होती है, अश्वगंधा शरीर में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकता है.

अगर आपको धुंधला नजर आता है तो आंखों की रोशनी बढ़ाने में अश्वगंधा आपकी मदद कर सकता है, इसके लिए आप अश्वगंधा को मुलेठी और आंवला के साथ समान मात्रा में पीस लें. और इस पिसे हुए चूर्ण को रोजना एक चम्मच खाये, ऐसा करने से आपकी आँखों की रौशनी बढ़ेगी.

ये भी पढ़े

इस दिवाली खुशियों को दुगना करें काजू कतली के साथ

फिटकरी के सेवन से दूर हो सकती है खांसी की समस्या

सर दर्द की समस्या को दूर करती है तुलसी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -