अनोखी सुरंग जो पर्यटकों को कर रही आकर्षित
अनोखी सुरंग जो पर्यटकों को कर रही आकर्षित
Share:

सुरंग आपने कई तरह की देखी होगी, कहीं टीवी में तो कहीं असल में भी देखी ही होगी. जब भी सुरंग की बात होती हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहले यही बात आती है कि ज़मीन के नीचे बनाई गई होगी या फिर पहाड़ों को काटकर बनाई गई होगी. लेकिन आज हम आपको एक अलग तरह की सुरंग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर पर्यटक आकर्षित होते हैं और इसका मज़ा लेने दूर-दूर से लोग आते हैं. आप को भी बता देते हैं इस अनोखी सुरंग के बारे में.

दरअसल, ये अनोखी सुरंग बनी है अमेरिका के कैलिफोर्निया में जो पर्यटकों को कुछ ज्यादा ही आकर्षित कर रही है. ये सुरंग पेड़ को काटकर बनाई गई है इसलिए पर्यटक इससे आकर्षित हो रहे हैं. जिन पेड़ों के बीच में सुरंग बनाई गई है वह पेड़ रेडवूड्स सिकुओइस नाम से जाने जाते हैं.

ये पेड़ करीब 2000 साल से भी ज्यादा पुराने हैं. पुराने होने के साथ-साथ ये पेड़ करीब तीन सौ फीट तक ऊंचे भी हैं. इन पेड़ों को बीच से काटकर सुरंग बनाई गई है लेकिन इस दौरान पेड़ों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है. इतना ही नहीं इन सुरंग से हज़ारों गाड़ियां निकलती हैं और लोग इसका आनंद लेते हैं.

जिस तरह सुरंग दिखाई दे रही है उसे देखकर आप कह ही सकते हैं कि यात्रियों को ये पेड़ कितने आकर्षित कर रहे हैं. यहां आने वाले लोग इसकी काफी प्रशंसा भी करते हैं क्योंकि उन्हें ये तरीका काफी पसंद आया और साथ ही हैरान भी हैं कि पेड़ के इतने बड़े हिस्से को काटा लेकिन फिर भी पेड़ को कुछ नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें..

को-पायलट की हरकत के कारण यात्रियों की जान आई संकट में

लंबे कपड़े पहनने पर काटी जा रही महिलाओं की ड्रेस

जब घर से निकला ऐसा चोर तो सभी के उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -