को-पायलट की हरकत के कारण यात्रियों की जान आई संकट में
को-पायलट की हरकत के कारण यात्रियों की जान आई संकट में
Share:

फ्लाइट में अक्सर पायलट्स को सावधानी रखनी होती है. उनकी छोटी सी गलती से बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है. उड़ान के दौरान पायलट को सभी कुछ छोड़कर प्लेन पर ध्यान देना होता है ताकि प्लेन की लैंडिंग सही से हो सके. लेकिन हाल ही में एक मामला ऐसा आया है जिसमेंको-पायलट उड़ान के दौरन ही सिगरेट पीने लगा. उसके बाद जो हुआ वो बहुत ही हैरान कर देने वाला था. आइये बता दें क्या किया इस पायलट ने ऐसा.

दरअसल, ये अजीब घटना चीन की एक फ्लाइट में हुई है जहां प्लेन का एक को-पायलट उड़ान के दौरान इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पीने लगा. बता दें प्लेन 35,000 फीट की ऊंचाई पर था और जब प्लेन में धुंआ फैलता गया तो ऑक्सीजन मास्क नीचे आ गए और प्लेन 35,000 फीट से सीधे 25,000 फीट तक आ पहुंचा. चीनी अख़बार के अनुसार ये घटना 10 जुलाई की है जिसमें करीब 153 यात्री सवार थे. उड़ान के दौरान ऐसा कुछ भी करना नियम के विरुद्ध होता है लेकिन फिर भी को-पायलट ने ऐसा ही किया.

इसी हरकत को देखते हुए एयर चाइना के एक आधिकारी ने घटना को लेकर बयान जारी किया है. इस पर उन्होंने कहा है कि अगर को-पायलट ने नियम का उल्लंघन किया है तो उस पर कठोर कार्यवाही होगी. इसके बारे में सुचना दी गई थी कि को-पायलट इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पी रहा था जिसके धुएं को फैलने से रोकने के लिए एयर कंडीशनर भी बंद कर दिया था जिसके कारण प्लेन अचानक से नीचे आने लगा.

लंबे कपड़े पहनने पर काटी जा रही महिलाओं की ड्रेस

जब घर से निकला ऐसा चोर तो सभी के उड़ गए होश

अंडरवियर से मुंह छुपाकर शख्स दे रहा इस काम को अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -