झारखंड के CM ने राज्य को कैशलेस  बनाने का किया आव्हान
झारखंड के CM ने राज्य को कैशलेस बनाने का किया आव्हान
Share:

झारखण्ड :   मुख्यमंत्री मुख्यमंत्रीरघुवर दास ने राज्यभर के किसानों का आह्वान किया कि वे झारखंड को कैशलेस, शौच मुक्त और हरित राज्य बनाने में सहयोग करें. इससे झारखंड भ्रष्टाचार मुक्त, गंदगी रहित और हरा भरा बनेगा. किसान जब मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करने लगेंगे, तो 70 फीसदी आबादी डिजिटली समृद्ध हो जाएगी. यह बात उन्होंने विधानसभा मैदान में आयोजित कैशलेस झारखंड अभियान में कही.

सीएम दास ने कहा कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार, आतंकवाद, उग्रवाद पर प्रहार हुआ है और जनता राहत की सांस ले रही है. यही देश प्रेम है. सीएम ने कहा कि राज्य केशलैस की ओर कदम बढ़ा चुका है. कृषक मित्र भी इस अभियान में सहयोग करें, क्योंकि यह अभियान उनके बिना सफल नहीं होगा. इस चुनौती को अवसर के रूप में लिया जाना चाहिए. किसान जनधन, रूपे कार्ड और मोबाइल बैंकिंग को प्रोत्साहित करें.

इस मौके पर कृषि, पशुपालन मंत्री रणधीर कुमार सिंह ने कहा कि राज्य का सबसे बड़ा एजेंडा कृषि है. कृषि के विकास से किसानों के जीवन में बदलाव लाया जा सकता है. किसानों की फसलों के रखरखाव हेतु 12 जिलों में कोल्ड स्टोरेज का निर्माण किया जा रहा है. वहीं सीएस सीएस राजबाला वर्मा ने कहा कि राज्य गठन के बाद पहली बार कृषि बजट बनाया गया। इस बार भी बजट में किसानों को प्राथमिकता मिलेगी। कृषि की सघन उत्पादन, उन्नत बीज और कृषि कार्य हेतु अन्य सुविधाएं अगले बजट में दिखेगी.

झारखण्ड में नक्सलियों का समर्पण का...

झारखंड विधानसभा में विधायकों के...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -