सीएम योगी वनटांगियों के साथ मनाएंगे दिवाली
सीएम योगी वनटांगियों के साथ मनाएंगे दिवाली
Share:

लखनऊ: इस साल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी दिवाली कुछ अलग ही अंदाज में मनाएंगे. इस बार योगी ऐसे परिवारों को खुशियों कि सौगात देंगे जो आजादी के बाद से खुशियों के लिए तरस रहे है. जीन लोग का कोई विकास नहीं हो पाया है. 

आदित्यनाथ वनटांगियों के साथ दिवाली मना कर उनके जीवन में उजियारा करेंगे. इस अवसर पर वे वनटांगिया परिवारों को कुछ नई सौगात भी देंगे. सीएम गुरुवार को सुबह 10.30 बजे तिकोनिया नंबर 3 के हेलीपैड पर पहुंचेगे और सीधे वनटांगिया परिवारों से मिलने  जायेंगे. 

गोरखपुर जिले में वनटांगियों की कई बस्तियां हैं. यहां के लोकसभा सांसद रहते हुए योगी हर दिवाली इनके साथ मनाते रहे हैं. योगी 700 वनटांगिया परिवारों के आसियाने का सपना पूरा करेंगे. जानकारी के अनुसार योगी यहां 12 बजे तक रुकेंगे इसके बाद वो पॉलिटेक्निक गोरखपुर के लिए रावण होंगे. वे गोरखनाथ मंदिर में रात को रुकेंगे.

कौन हैं ये वनटांगिये ? 
ब्रिटिश राज में अंग्रेज़ों ने इन्हें जंगल लगाने के लिए गोरखपुर और आसपास के इलाक़ों में बसाया था. इनके परिवार जंगलों के किनारे ही रहने लगे. लेकिन आज़ादी के सालों बाद तक न इनका राशन कार्ड बना, न ही वोटर कार्ड और न ही इनकी बस्तियों को राजस्व गांव का दर्जा मिला.

 

फ़ोर्ब्स ने जारी की नयी सूची, ट्रम्प को 92 स्थानों का नुकसान

स्नेपडील के सीएफओ ने छोड़ा कम्पनी का सांथ

CM योगी ने वनवास से लौंटे प्रभु श्रीराम का किया धूमधाम से राज्याभिषेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -