सीएम वसुंधरा राजे ने चुप्पी तोड़ी
सीएम वसुंधरा राजे ने चुप्पी तोड़ी
Share:

राजस्थान उपचुनावों में बीजेपी की करारी हार पार्टी आला कमान पचा नहीं पा रहा है. सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया के नेतृत्व को लेकर प्रश्न चिन्ह खड़े हो गए है. उपचुनावों में कांग्रेस ने न सिर्फ तीनों सीटें जीतीं बल्कि शानदार तरीके से जीतीं. तीनों सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा था. ये परिणाम मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए निजी तौर पर झटका है. मगर इस सब के बीच मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अब तक चुप्पी साध रखी थी. लेकिन अफवाहों का दौर गर्म हो इससे पहली उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ कर मोर्चा फिर से संभाल लिया है.

वसुंधरा राजे ने कहा हैं कि परिणामों का विश्लेषण किया जा रहा है, विपक्ष की ओर से क्षुद्र राजनीति की गई, मौजूदा विधायकों की लापरवाही और जनता के साथ जुड़ाव की कमी इस तरह के परिणामों के मुख्य कारण है. वसुंधरा राजे ने कहा कि पार्टी के विधायकों और अधिकारियों, दोनों को जनता से मेलजोल बढ़ाने की जरूरत होती है. सरकारी अधिकारी खासकर वो जो मैदान में काम कर रहे हैं और जनता से सीधे संपर्क में रहते हैं अक्सर नागरिकों से सही तरह से संवाद स्थापित नहीं करते. कलेक्टर, बीडीओ, एसडीओ और पुलिस को जन शिकायतों के प्रति पर्याप्त संवेदनशील होने की जरूरत होती है. ये चिंता का विषय है.

पद्मावत विवाद पर वसुंधरा राजे ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के मुद्दे पर जाति, समुदाय या राजनीति नहीं देखी जाती. किसी प्रशासन को इस तरह काम नहीं करना चाहिए. गौरतलब है कि बीजेपी की केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि राजस्थान उपचुनावों के परिणामों पर जवाब तलब किया जाना जरुरी है मगर नेतृत्व के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. केंद्र की इस प्रतिक्रिया के बाद ही सीएम ने अपनी चुप्पी तोड़ी है.

जलदाय विभाग के तकनीकी कर्मचारी 9 फरवरी को प्रदर्शन करेंगे

राजस्थान में राजे को हटाने की मांग ने जोर पकड़ा

करणी सेना का पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -