साइबर क्राइम से जुड़े एक गिरोह का पर्दाफाश, 5 अपराधी गिरफ्तार
साइबर क्राइम से जुड़े एक गिरोह का पर्दाफाश, 5 अपराधी गिरफ्तार
Share:

फुसरो नगर : साइबर क्राइम भी आज कल बहुत तेज़ी से बढ़ता जा रहा है. बेरमो पुलिस ने साइबर क्राइम से जुड़े एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए फुसरो के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये अपराधियों में राहुल घांसी (अमलो हॉल्ट), होरिल कुमार घोष (शांति नगर, फुसरो), विकास कुमार पाठक (सिंहनगर, फुसरो), प्रकाश कुमार निषाद  (दामोदरनगर) व राजेश बाउरी (पांच नंबर धौड़ा) शामिल हैं लेकिन इस गिरोह का मास्टर माइंड दामोदर नगर निवासी दिलीप साव अभी भी फरार है.

इन अपराधियों ने विभिन्न बैंकों फ़र्ज़ी खाते खोले हुए हैं. इन लोगो के पास से कई बैंको की 28 पासबुक, 19 चेकबुक और कई एटीएम कार्ड, फर्जी वोटर कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस व फोटो भी ज़ब्त की गयी हैं. बेरमो एसडीपीओ राजकुमार मेहता ने गुरुवार को हुयी प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी.
 
घटना स्थल पर बेरमो थाना प्रभारी नोवेल कुजूर, रामेश्वर वर्मा, जय प्रकाश आदि मौजूद थे़. 118/16, आइडी एक्ट के तहत अपराधियों पर प्रकरण दर्ज किया गया है तथा पुलिस ने पांचों अपराधियों को तेनुघाट जेल भेज दिया है.
 
एसडीपीओ श्री मेहता के मुताबिक इन अपराधियों के सम्बन्ध कई राज्यों से जुड़े हुए हैं. बेरमो के अांबेडकर कॉलोनी में रहने वाले मनीष कुमार के एसबीआइ करगली शाखा के खाते में एसबीआइ जम्मू शाखा से तकरीबन साढ़े आठ लाख रुपये जमा कराये गये. ये राशि जमा होते ही उक्त राशि की निकासी अन्य राज्यों से तत्काल की गयी जिसकी सूचना एसबीआइ जम्मू शाखा ने एसबीआइ करगली शाखा को दी. इस पर करगली शाखा ने शंका के आधार पर बेरमो पुलिस को इसकी शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. पुलिस की माने तो गिरोह में कई और लोगो के शामिल होने की आशंका है जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -