बॉक्सिंग फाइनल: मैरीकॉम सहित 8 भारतीयों ने जीते गोल्ड मेडल
बॉक्सिंग फाइनल: मैरीकॉम सहित 8 भारतीयों ने जीते गोल्ड मेडल
Share:

स्पाइसजेट इंडिया ओपन इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारत की स्टार मुक्केबाज और पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने गोल्ड मेडल हासिल किया. मैरीकॉम सहित भारत के आठ मुक्केबाजों ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया. दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में हुए इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मैरीकॉम के अलावा संजीत, लोवलिना बोगोहेन, पिंकी, मनीषा, मनीष कौशिक, पव्लीओ बासुमात्री, और अमित ने भी स्वर्ण पदक जीत देश का नाम रौशन किया.

ओलम्पिक पदक विजेता मैरीकॉम ने लाइट-फ्लाइवेट के फाइनल मैच में फीलिपिंस की जोसी गाबुका को 4-1 से मात दे गोल्ड मैडल पर कब्ज़ा जमा लिया. हालाँकि इस मैच की शुरुआत उन्होंने काफी संभल कर की और अपनी एनर्जी और दमदार पंचो को फाइनल राउंड के लिए बचा कर रखा. फाइनल राउंड में मैरीकॉम ने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए गाबुको को करारी शिकस्त दी.

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत के 18 मुक्केबाज खेल रहे थे. इस फाइनल मुकाबले के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रतिभा से काफी प्रभावित किया. असम की पेलाओ ने थाईलैंड की सुडापोर्न सीसोंडी को लाइट वेल्टर केटगरी में 3-2 से हराया. वहीं असम की ही लवलिना ने वेल्टर केटगरी में हमवतन पूजा को आसानी से हरा दिया.

 

कोहली के विराट शतक ने बना डाले इतने सारे रिकॉर्ड

BAN vs SL लाइव अपडेट: तीसरे दिन लंका मजबूत, दोहरे शतक से चूके मेंडिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -