शरीर के लिए फायदेमंद होती है उबली हुई सब्जिया
शरीर के लिए फायदेमंद होती है उबली हुई सब्जिया
Share:

हम हमेशा से सुनते आये है की हरी सब्जिया हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है.हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में विटामिन, पौटेशियम, फाइबर जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते है.पर क्या 
आपको पता है की कुछ सब्जियां ऐसी भी होती हैं, जिन्हें उबालकर खाने से हमें दोगुना फायदा मिलता हैं. उबली हुई सब्जिया हमारे शरीर को बैक्टीरिया से दूर रखने में मदद करती है.

आइये जानते है उबली हुई सब्जिया खाने के फायदे-

1-चुकंदर का सेवन हमारे शरीर को बहुत सारे लाभ पहुंचांता है.पर अगर आप इसको खाने से पहले करीब तीन से चार मिनट तक उबाल लें जब यह सॉफ्ट हो जाए तो इसका सेवन करेंगे तो आपके शरीर में खून की कमी पूरी होती हैं. 

2-हरी बीन्स को उबाल कर खाने से  हमारे शरीर में सोडियम, विटामिन, कैल्शियम की मात्रा पूरी होती है.इसलिए बीन्स की सब्जी बनाने की जगह पर इसे उबालकर खाये.ज्यादा फायदा मिलेगा. उबली हुई बीन्स खाने से डायबिटीज की बीमारी हमेशा कण्ट्रोल में रहती है.

4-आलू में कैलोरीज की मात्रा अधिक होने के कारन यह हमारे शरीर का वजन बढ़ाने का काम करता है.पर अगर आप आलू को उबालकर खाते हैं तो यह आपके शरीर के लिए फायदेमंद होगा.

4-उबला हुआ टमाटर हमारे शरीर में कई पोषक तत्वों की कमी को पूरा करता है.रोज एक उबला हुआ टमाटर खाने से आपकी स्किन को कई फायदे होंगे. इससे आपकी स्किन ग्लो और चमकदार बनेगी.

वजन कम करने में मददगार होते है खट्टे फल

स्किन के हिसाब से करे फेशियल का चुनाव

रमजान में बनाये स्पेशल खजूर के लड्डू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -