बिहार यूनिवर्सिटी के वीसी-रजिस्ट्रार के खिलाफ निगरानी जांच का आदेश
बिहार यूनिवर्सिटी के वीसी-रजिस्ट्रार के खिलाफ निगरानी जांच का आदेश
Share:

मुजफ्फरपुर : बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मल्लिक ने एक बड़ा फैसला लेते हुए मुजफ्फरपुर के भीमराव आंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी (बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी) के कुलपति और रजिस्ट्रार के खिलाफ निगरानी जांच के आदेश दे दिए हैं. यूनिवर्सिटी में कई तरह की गड़बड़ी सामने आने के बाद राज्यपाल ने ये फैसला लिया है. कुलाधिपति की हैसियत से राज्यपाल सत्यपाल मल्लिक के इस आदेश के बाद बिहार यूनिवर्सिटी के कुलपति अमरेंद्र नारायण यादव और रजिस्ट्रार अजय कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ अब निगरानी जांच करेगा.

नवनियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मल्लिक के इस फैसले को अब तक का बड़ा फैसला माना जा रहा है. उन्होंने मुजफ्फरपुर के भीमराव आंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी में सामने आये कई तरह के मामलों में कड़ा रुख अपनाते हुए कुलपति और रजिस्ट्रार के खिलाफ निगरानी जांच के आदेश दे दिए हैं. 

बता दें कि बिहार यूनिवर्सिटी इस साल काफी विवादों में रहा है. अगस्त माह में बीएड एडमिशन में गड़बड़ी का गंभीर मामला सामने आया था और बताया गया कि यूनिवर्सिटी के बिना मान्यता के ही कई कॉलेजों में छात्रों का एडमिशन करा दिया.  इसके आलावा फर्जी एमफिल कोर्स और फर्जी भवन के मामले में भी बिहार यूनिवर्सिटी सुर्खियों में आया था. दरअसल, बिहार विश्वविद्यालय का दुरस्थ शिक्षा निदेशालय के किसी भी कोर्स को राजभवन की स्वीकृति नहीं है थी. यूनिवर्सिटी के DDE विभाग में हुई गड़बड़ियों को लेकर तो स्टूडेंट्स के आंदोलन के चलते यूनिवर्सिटी में पिछले 12 दिनों से कामकाज ठप है.

जीएसटी में अब दो स्लैब रखे जाएंगे -सुशील मोदी

स्वतंत्र प्रेस जीवंत लोकतंत्र की नींव - पीएम

चौथे दिन बाज़ार में तेज़ी का नज़ारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -