Geetanjali • 12 mins
दिन भर की बड़ी खबरें
Share:

 दिन भर की बड़ी खबरें 
कश्‍मीर में पुंछ जिले में पाकिस्‍तान की ओर से भारी गोलीबारी

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले के माल्‍टी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से एक बार फिर सीज फायर का उल्‍लंघन किया गया है. पाकिस्‍तान की ओर से मशीन गन से गोलबाीर की जा रही है. प्रशासन ने स्‍थानीय लोगों को घर के अंदर ही रहने की हिदायत दी गई है. सभी को घरों की खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने को कहा गया है. पाकिस्‍तानी सेना की गोलीबारी का जवाब भारतीय सैनिक भी दे रहे हैं. 
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों आज पहुंचेंगे भारत

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का तीन दिन का भारत दौरा शनिवार को शुरू होगा। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैक्रों के बीच द्विपक्षीय बातचीत होगी। अगले दिन दोनों नेता राष्ट्रपति भवन में होने वाली सौर ऊर्जा गठबंधन की पहली बैठक का उद्घाटन करेंगे। मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मैक्रों की भव्य खातिरदारी करेंगे। उन्हें गंगा के घाट घुमाएंगे

बिप्लब देब बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री 
ऐतिहासिक जीत के बाद आज बीजेपी ने पहली बार पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में सरकार बनाई और मुख्यमंत्री के रूप में बिप्लब देब (48 ) ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. इस ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पूर्वोत्तर क्षेत्र में भाजपा शासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्री और बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी मौजूद थे. बिप्लब देब के साथ नौ अन्य मंत्रियो ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली.


क्या मई 2014 से पहले देश एक ब्लैकहोल था- सोनिया गाँधी 
कांग्रेस की पूर्व-अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक समारोह में शिरकत के दौरान लम्बे समय बाद अपने विचार मौजूदा राजनीती पर दिए है. सोनिया ने कहा कि पब्लिक स्पीकिंग मेरे लिए बहुत स्वाभिक नहीं है लिहाजा मैं पढ़ने में ज्यादा समय देती हूं. अब मैं एक सामान्य कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी में हूं. सोनिया गांधी ने कहा कि वह देश से पूछना चाहती हैं कि क्या मई 2014 से पहले देश एक ब्लैकहोल था और सिर्फ इस तारीख के बाद ही देश ने सब कुछ किया है.

आरएसएस की महत्वपूर्ण बैठक में नए नेतृत्व पर फैसला संभव 
देश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ताकत लगातार बढ़ रही है और इसमें और इजाफा करने और आगामी रणनीति को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आज से शुरू हो रही है ही जिसमे आने वाले तीन वर्षों के लिए संघ अपना एजेंडा और गतिविधि का मसौदा तैयार करेगा. अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में 10 मार्च को अगले सरकार्यवाह का चुनाव किया जा सकता है.

चंद्रबाबू नायडू की आपात बैठक आज

शॉपिंग मॉल में 9 साल की मासूम से दरिंदगी, इंदौर हुआ शर्मसार

अब भाजपा आंध्र में अपना जनाधार बढ़ाएगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -