सुबह की बड़ी सुर्खियां..
सुबह की बड़ी सुर्खियां..
Share:

'एससी-एसटी अपने आप में ही प्रमोशन के हकदार' : केंद्र
नई दिल्ली : एससी-एसटी को लेकर कई सारे हक़ दिए जाते हैं जिसमें केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि ये सरकारी कर्मचारी कोटा के तहत अपनी प्रमोशन के हकदार होते हैं. लेकिन सरकार का कहना है कि एससी-एसटी को निर्धारित करने के लिए किसी भी डाटा की जरूरत नहीं है. इस पर मंगलवार को लिखित में जवाब भी आ चुका है जिसमें केंद्र सरकार ने कहा कि एक समुदाय को संसद द्वारा बिल पास करने के बाद ही एससी कैटिगरी की सूची में शामिल किया गया था.

ऐतिहासिक गिरावट डॉलर के मुकाबले और गिरा रुपया
नई दिल्ली : गुरुवार को रुपये में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले ऐतिहासिक गिरावट देखी गई है. आज डॉलर के मुकाबले रुपए में 43 पैसे की गिरावट आई. रुपया डॉलर के मुकाबले गुरुवार को 70.32 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच चुका है. आज बाज़ार में रूपया 9.12 बजे अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आंशिक रूप से 43 पैसे घटकर 70.32 हो गया. वहीं बुधवार को स्वतंत्रता दिवस होने के कारण बाजार बंद था. इससे पहले रुपया मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया पहली बार 70 के पार चला गया था.

क्या है अटल बिहारी के सदा अविवाहित रहने का राज ?
नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अपनी ख़राब तबियत से जूझ रहे है। देश भर में उनके समर्थक उनकी लम्बी उम्र के लिए प्राथना भी कर रहे है। इसके साथ ही लोगों के मन में ये सवाल एक बार फिर उठने लगा है कि अटल जी पूरे जीवन अविवाहित ही क्यों रहे। दरअसल यह सवाल अटल जी अक्सर पूछा जाता था और एक बार उन्होंने इसका जवाब भी बड़ी साफगोई से दिया था। उस वक्त उन्होंने कहा था कि वे अविवाहित है, लेकिन कुंवारे नहीं। हालांकि तब उन्होंने अविवाहित रहने का कोई ठेस कारण नहीं बताया था। 

MP: शिवपुरी के सुल्तानगढ़ झरने से 45 लोगों को बचा लिया गया
शिवपुरी : मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बुधवार 15 अगस्त शाम बड़ा हादसा हो गया यहाँ के  सुल्तानगढ़ झरने पर 45 लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पिकनिक मनाने के लिए आए थे. पिकनिक मनाने पहुंचे यह लोग पार्वती नदी के पानी का बहाव अचानक बढ़ जाने से वहां फंस गए. आपको बता दें कि सुचना मिलने पर इनको बचाने के लिए  फौरन रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था.  जिसमे जलस्तर बढ़ने से फंसे सभी 45 लोग बचा लिए गए हैं.

केरल : बाढ़ से हालात हुए गंभीर, मरने वालों की संख्या में हुई बढ़ोतरी
कोच्ची: केरल में पिछले कुछ दिनों से बाढ़ ने अपना कहर बरसा रखा है. कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर जाने से हालत और ज्यादा गंभीर होती जा रही हैं. इसी बीच एक और खबर सुनने में आई है कि बुधवार को केरल में करीब 27 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ अब बारिश के कारण मरने वालों की संख्या 72 के पार पहुंच गई. सूत्रों की माने तो केरल राज्य के 14 जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. उतर के कासरगोड से लेकर दक्षिण में तिरूवनंतपुरम तक सभी नदियां भी उफान पर है.

ख़बरें और भी...

'एससी-एसटी अपने आप में ही प्रमोशन के हकदार' : केंद्र

इटली के जेनोआ शहर में पुल ढहने से 39 की मौत

उत्तरप्रदेश के औरैया में दो साधुओं की हत्या के बाद इलाक़े में तनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -