एक गेंद से फिर बेन हुए वेटोरी
एक गेंद से फिर बेन हुए वेटोरी
Share:

गुरुवार को आई सी सी द्वारा लिए गए एक बड़े निर्णय में ज़िम्बाब्वे के तेज गेंदबाज  ब्रायन विटोरी को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है. दरअसल 28 वर्षीय  ब्रायन विटोरी अपनी बोलिंग एक्शन के कारण निलंबित किये गए. आपको बता दें, यह पहला मौका नहीं है जब विटोरी को निलंबित किया जा रहा है, इससे पहले भी दो बार ऐसा हो चूका है, और यह तीसरी बार है. 

विश्व कप क्वालीफायर के एक मैच के दौरान विटोरी पर आई सी सी के अधिकारीयों की नजर पड़ी जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया. चूँकि विटोरी का यह थर्ड चांस है जिसको नजर में रखते हुए अब उनके पास वापसी करने का एक ही मौका है. आई सी सी के नियमों के तहत उन्हें आई सी सी के टेस्टिंग सेंटर में अपनी बोलिंग एक्शन को लेकर टेस्ट पास करना होगा, उसके बाद ही उनकी मुसीबतें कम हो सकती है. विटोरी के एक्शन पर पहला बेन 2016 के शुरूआती महीने में लगाया गया था जिसके बाद आई सी सी के नियमों के तहत उनकी वापसी हो गई थी, उसके बाद फिर 2016 के नवंबर में फिर बोलिंग एक्शन में दोषी पाए गए, और गुरुवार का हुआ बेन उनके करियर का तीसरा मौका है. 

गुरुवार को खेले गए वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए विटोरी पर आई सी सी की धारा 3.6.2  के तहत यह आरोप लगा. जिसके बाद मैच के विडियो फुटेज आई सी सी को भेजे गए. इन वीडियोज की अच्छी तरह से जाँच परख के बाद आई सी सी ने यह निर्णय लिया कि विटोरी की मौजूदा बोलिंग एक्शन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए काफी घातक है. विटोरी के बेन होने के बाद अब उनकी जगह रिचर्ड नेगरवा खेल सकते है.

एक महिला को लेकर आपस में भिड़ी बीसीसीआई

35 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया संन्यास का एलान

बीसीसीआई की नज़रों में घटा धोनी-अश्विन का कद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -