35 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया संन्यास का एलान
35 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया संन्यास का एलान
Share:

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के लिये टेस्ट मैचों में ओपनिंग करने वाले क्रिकेटर 35 वर्षीय एड कोवान ने अपने पेशेवर क्रिकेट करियर से बुधवार को संन्यास का एलान किया है. साल 2011 में भारत के साथ बॉक्सिंग डे मुकाबले में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. कोवान ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2013 में खेला था. इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने पिछले दिनों ये सनसनीखेज खुलासा किया था कि वो भारतीय कप्तान विराट कोहली की स्लेजिंग के चलते बहुत ज्यादा गुस्से में आ गये थे जिसके बाद वो भारतीय कप्तान को स्टंप उखाड़कर मारना चाहते थे.

विराट के साथ टकराव की एक पुरानी घटना को याद करते हुए कोवान ने कहा था कि कुछ ‘बहुत ही खराब’ शब्द कहे जाने के बाद एक बार वो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर नाराज हो गये थे. न्यू साउथ वेल्स का प्रतिनिधित्वकरने वाले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर कोवान ने अपने करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिये 18 टेस्ट मैच खेले हैं इन मैचों में कोवान ने 31.28 की औसत से 1001 रन बनाए हैं. फर्स्टक्लास क्रिकेट में कोवान ने 10 हजार से भी ज्यादा रन बनाए हैं. इसके अलावा फर्स्टक्लास क्रिकेट में उन्होंने 25 शतक भी लगाए हैं.

कोवान के अनुसार लगातार ख़राब प्रदर्शन के कारण अब वे और क्रिकेट नहीं खेलना चाहते. कोवान ने कहा, ‘यह खेल शुरू से ही मेरा पसंदीदा खेल रहा है, और मैं अब भी इसे काफी पसंद करता हूं. इस समय मैं सिडनी यूनिवर्सिटी के साथ प्रीमियर क्रिकेट सत्र में और आगे भी खेलता रहूंगा.’

बीसीसीआई की नज़रों में घटा धोनी-अश्विन का कद

टेलर ने खेली धुआंधार पारी, ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ी बने

IPL 11 : आईपीएल में ना चुने जाने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -