खूबसूरती में निखार लाता है शहद
खूबसूरती में निखार लाता है शहद
Share:

शहद हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह हमारी सेहत के साथ-साथ खूबसूरती को भी निखारने का काम करता है. शहद एक नेचुरल मॉश्चराइजर होता है. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे में निखार आता है. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जाते हैं. आज हम आपको शहद के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी खूबसूरती को निखार सकते हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा बहुत ज्यादा रूखी है तो अपने चेहरे पर शहद लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं. शहद में मौजूद तत्व आपकी त्वचा पर जमी गंदगी को साफ करते हैं और आपकी ड्राई स्किन की समस्या को दूर करते हैं. 

2- अगर आप कोमल और मुलायम त्वचा पाना चाहती हैं तो एक चम्मच शहद में आधा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट तक हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

3- अपनी रंगत में निखार लाने के लिए आधा चम्मच शहद में थोड़ा सा टी ट्री ऑयल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हलके हाथो से अपने चेहरे की मसाज करें. थोड़ी देर बाद क्लींज़र और गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

4- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच शहद में आधा चम्मच बादाम का पाउडर मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको टैनिंग  की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

 

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता

डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -