बांग्लादेश ने पाक को दी कड़ी चेतावनी, हमारे आंतरिक मामलों से दूर रहें
बांग्लादेश ने पाक को दी कड़ी चेतावनी, हमारे आंतरिक मामलों से दूर रहें
Share:

ढाका : 1971 के युद्ध अपराधी मीर कासिम अली को फांसी दिए जाने पर पाकिस्तान द्वारा दुःख जताए जाने को अपने आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप मानते हुए बांग्लादेश ने पाकिस्तान की उच्चायुक्त समीना मेहताब को तलब कर अपनी आपत्ति जताई और अपने देश के आंतरिक मामलों में दखल नहीं देने की चेतावनी दी.

बांग्लादेश के द्विपक्षीय मामलों के लिए अतिरिक्त विदेश सचिव कमरुल एहसन ने पाकिस्तान की उच्चायुक्त समीना मेहताब को तलब किया और पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर विरोध दर्ज कराया. एहसन ने बैठक ने बाद बताया कि मीर कासिम अली की फांसी पर पाकिस्तान ने जो प्रतिक्रिया जताई वह पूरी तरह से बांग्लादेश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के समान है.

बता दें कि पाकिस्तान ने 63 वर्षीय मीडिया दिग्गज मीर को फांसी दिए जाने के कुछ घण्टों बाद ही प्रतिक्रिया देकर दुःख जताया था. पाकिस्तान ने कहा था प्रमुख नेता को एक त्रुटिपूर्ण न्यायिक प्रक्रिया के जरिये फांसी दिए जाने पर बहुत दुखी है. अधिकारियों ने बताया कि दोनों वरिष्ठ राजनयिकों के बीच करीब 20 मिनट तक बात हुई. बैठक के बाद जब पाकिस्तानी उच्चायुक्त मेहताब से प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा 'बहुत कुछ कहने को नहीं है.'

जमात-ए-इस्लामी के मीर कासिम अली को दी गई फांसी की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -