बांग्लादेश ने दस हज़ार रोहिंग्याओं को दिया प्रवेश
बांग्लादेश ने दस हज़ार रोहिंग्याओं को दिया प्रवेश
Share:

बांग्लादेश प्रशासन ने आखिर गुरुवार को रोहिंग्या समुदाय के 10 हजार लोगों को अपने देश में प्रवेश की अनुमति दे दी. शिविरों में जगह नहीं होने के कारण वे बांग्लादेश और म्यांमार के बीच के इलाके में फंसे हुए थे.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में बांग्लादेश सीमा सुरक्षा बल के कमांडर मेजर इकबाल अहमद ने उखिना ने कहा कि सीमा पर लगभग 10 हजार लोग रुके हुए थे. इन्हें आज सुबह 9.45 बजे सीमा के अंदर आने दिया गया. सीमा में आने के बाद अधिकारियों से उनके लिए जगह तलाशने को कहा गया. अब वे व्यवस्था में लग गए हैं.

बता दें कि राहत एवं शरणार्थी स्वदेश प्रेषण आयुक्त अब्दुल कलाम के अनुसार इन शरणार्थियों को पहले अस्थायी तौर पर ठहराया जाएगा. बाद में उन्हें घरेलू शिविर में भेज दिया जाएगा. जबकि उधर संयुक्त राष्ट्र के अनुसार म्यांमार में हिंसा के बाद वहां से भागकर इस सप्ताह 5,82,000 रोहिंग्या बांग्लादेश पहुँच चुके हैं. रोहिंग्या समुदाय का बांग्लादेश की ओर प्रवाह बना हुआ है. स्मरण रहे कि भारत में भी करीब 40 हजार रोहिंग्या अवैध रूप से रह रहे हैं. सरकार इन्हे देश से निकालना चाहती  है. लेकिन अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है.

यह भी देखें

अवैधरूप से रहने वाले बांग्लादेशी शरणार्थियों ने बढ़ाई यूपी में परेशानी

बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थीयो की संख्या बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -