बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा की बढ़ी सज़ा, 5 से हुई 10 साल की जेल

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा की बढ़ी सज़ा, 5 से हुई 10 साल की जेल
Share:

ढाका : बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जिया को हाल ही में 7 साल की जेल हो गई. अदालत ने करीब 3 लाख 75 हजार अमेरिकी डॉलर के घोटाले में दोषी पाया जिसके कारण उन्हें ये सजा सुनाई गई. जानकारी दे दें इसके पहले से ही खालिदा जेल में अपनी सजा काट रही हैं. इसके पहले भी खालिदा को एक बड़े गबन के मामले में दोषों पाया था जिसके लिए उन्हें 5 साल की सजा हुई थी और इसी सजा को फरवरी 2018 से भुगत रही हैं. लेकिन उनकी इस सजा को अब बढाकर 10 साल कर दिया गया है. 

करोड़ों का घपला करने पर बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री को हुई 7 साल की जेल

इस बात की जानकारी बांग्लादेश की मीडिया ने दी है कि बांग्लादेश की हाई कोर्ट ने खालिदा की 5 साल की सजा को 10 साल का कारावास दे दिया है. बता दें, उन्होंने पीएम के पद पर रहते हुए अंतरराष्ट्रीय फंड को अपने चैरिटेबल ट्रस्ट जिया अनाथालय को दे दिया था. बता दें, खालिदा जिया बांग्लादेश की पहली महिला प्रधानमंत्री रही चुकी हैं जो दो बार प्रधानमंत्री के पद पर थी. पहली बार 1991 से 1996 तक रही और दूसरी बार 2001 से 2006 तक को देश  की प्रधानमंत्री रही हैं. ये वो बांग्लादेश के पूर्व राष्ट्रपति जियाउर्रहमान की पत्नी हैं जो बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की चेयरपर्सन हैं. इस पार्टी की स्थापना उनके पति ने 70 के दशक में की थी. 

बेगम खालिदा जिया के अलावा उनके बेटे तारिक रहमान को भी 11 अक्टूबर को एक अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. तारिक को ये सजा साल 2004 में शेख हसीना के काफिले पर घातक हमला करवाने के सिलसिले में सुनाई गई है और तभी से वो जेल में हैं. बता दें, शेख हसीना बांग्लादेश की वर्तमान प्रधानमंत्री हैं और देश के संस्थापक मुजीबुर्रहमान की बेटी भी हैं.

खबरें और भी...

नेपाल के प्रधानमंत्री हुए अस्पताल में भर्ती, पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे मिलने

करोड़ों का घपला करने पर बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री को हुई 7 साल की जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -