चुटकियों में स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करता है बेकिंग सोडा
चुटकियों में स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करता है बेकिंग सोडा
Share:

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल सभी भारतीय रसोइयों में किया जाता है. इसमें भरपूर मात्रा में सोडियम बाइकार्बोनेट, एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल, एंटीसेप्टिक और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

1- अगर आपको एक्ने, ब्लैक हेड्स और ऑइली स्किन की समस्या है तो बेकिंग सोडे का इस्तेमाल करें. इसके लिए चार चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी यह सभी समस्याएं दूर हो जाएंगे. 

2- नाखूनों के इन्फेक्शन को दूर करने के लिए दो चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच पानी मिलाकर अपने नाखूनों पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. दिन में दो बार ऐसा करने से आपके नाखूनों का इन्फेक्शन दूर हो जाएगा और आपके नाखून खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

3- बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए थोड़े से बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर अनचाहे बालों पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके शरीर के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

सिर्फ 1 महीने में बनाएं अपने बालों को लंबा घना और खूबसूरत

त्वचा के दाग धब्बों को दूर करता है राइस वाटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -