बीएसएनएल  लगाएगा एक लाख वाई-फाई हॉटस्पॉट
बीएसएनएल लगाएगा एक लाख वाई-फाई हॉटस्पॉट
Share:

नई दिल्ली : सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का वर्ष 2018 के आखिर तक देशभर में एक लाख वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाने की योजना है. यह वाईफाई नेटवर्क राजस्व भागीदारी के अलावा बीएसएनएल के खुद के पूंजी व्यय मॉडल के आधार पर लगाए जाएंगे.यह जानकारी बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने दी .

मिली जानकारी के अनुसार करीब 18,000 वाई-फाई सुविधा स्थल पहले ही लगाए-बनाए जा चुके हैं. बीएसएनएल ने कल बुधवार को गुजरात के वलसाड़ जिले के उदावाड़ा गांव में क्वाडजेन के साथ भागीदारी में मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की. इस गांव को सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने सांसद आदर्श 'उदावाड़ा और आसपास के क्षेत्र के लोग असीमित इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे. यह गांव डिजिटल हो गया है. इस हॉट-स्पॉट के दायरे में गांव का 90 प्रतिशत हिस्सा आएगा. उदावाड़ा गांव में वाईफाई सेवा शुरू होने का लाभ आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी मिलेगा.

इस सेवा को आरम्भ करते हुए दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से देश में उचित मूल्य पर डेटा और वॉइस सेवाएं उपलब्ध हुई हैं. सिन्हा ने यह भी कहा कि आज अमेरिका और चीन मिलकर जितने डेटा का इस्तेमाल करते हैं, उससे अधिक का इस्तेमाल अकेले भारत में हो रहा है.

यह भी देखें

नई दूर संचार नीति अगले सत्र में पेश होने की आशा

एयरटेल और जियो को टक्कर देगा BSNL का 58 रूपए वाला प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -