विज्ञापन दिखने के मामले में शीर्ष पर है भाजपा, कांग्रेस टॉप 10 से भी बाहर
विज्ञापन दिखने के मामले में शीर्ष पर है भाजपा, कांग्रेस टॉप 10 से भी बाहर
Share:

नई दिल्ली: पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) टीवी पर विज्ञापन देने के मामले में सबसे आगे है. इस तरह बीजेपी टीवी पर सबसे ज्यादा विज्ञापन देने वाली नंबर वन पार्टी बन गई है. लेकिन इसमें आश्चर्य की बात यह है कि टीवी पर विज्ञापन दिखाने वाले टॉप 10 ब्रांड में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस टॉप 10 में भी नहीं है. यह खुलासा ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) की रिपोर्ट में किया गया है.

छत्तीसगढ़ चुनाव: इस बार भी नारी शक्ति को पूरा हक नहीं दे पाईं पार्टियां

बीएआरसी के नए आंकड़ों के अनुसार 16 नवंबर को खत्म हुए सप्ताह में विमल पान मसाला भी विज्ञापन के मामलों में पीछे रह गया है. इकोनामिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार 10 से 16 नवंबर तक के सप्ताह में टीवी पर विज्ञापन दिखाए गए विज्ञापनों के मामले में भाजपा के बाद नेटफ्लिक्स और ट्रिवागो का नंबर आता है. इस हफ्ते में टीवी पर कुल 22099 बार बीजेपी के विज्ञापन दिखाए गए थे. इसके बाद दूसरे नंबर पर नेटफ्लिक्स है, जिसका विज्ञापन 12951 बार दिखाया गया, जबकि 12795 बार विज्ञापन के साथ ट्रिवागो तीसरे नंबर पर है.

राजस्थान चुनाव: ऐन मौके पर इस्तीफा देकर धनसिंह ने बढ़ाई वसुंधरा की मुश्किलें, अब निर्दलीय ठोकेंगे ताल
 
टीवी पर विज्ञापन दिखाने के मामले में चौथा नंबर संतूर साबुन का है, संतूर का विज्ञापन पूरे हफ्ते में कुल 11222 बार दिखाया गया था. पिछले हफ्ते बीजेपी चैनलों पर विज्ञापन दिखाने के मामले में दूसरे पायदान पर थी और इस बार वह पहले पायदान पर पहुंच गई है. शीर्ष 10 की बात करें तो पांचवे नंबर पर डिटोल लिक्विड शॉप (9487), छठे नंबर पर वाइप (9082), सातवे पर कोलगेट डेंटल क्रीम (8938), आठंवे पर डेटॉल टॉयलेट सोप (8633), नौवें पर अमेजन प्राइम वीडियो (8031) और रुप मंत्रा आयूर फेस क्रीम (7962) नंबर 10 पर है. आपको बता दें कि इन विज्ञापनों का लाभ भाजपा को विधानसभा चुनाव के साथ लोक सभा चुनाव में भी मिल सकता है, जो की अगले साले होने वाले हैं.

खबरें और भी:-

मध्यप्रदेश चुनाव: एक गांव ऐसा भी जहां लोगों को नहीं पता कि राज्य में चुनाव है

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा भारत है गुजराती गैंग के कब्जे में

मध्यप्रदेश चुनाव: चुनावी माह में रिकार्ड तोड़ बिक रही शराब, हर दिन औसतन 64 हजार लीटर खपत बढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -