गुजरात राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा चिंतित
गुजरात राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा चिंतित
Share:

23 मार्च को 16 राज्यों में राज्यसभा की 58 सीटों के लिए चुनाव होना है .लेकिन भाजपा के भीतर राज्यसभा सदस्यों को लेकर चिंता का माहौल है. उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में सत्ता में आने के बाद अब बीजेपी के खाते में सीटें बढ़ेगी, लेकिन गुजरात में विधानसभा चुनाव में संख्या घटने से भाजपा को अब राज्यसभा में दो सीटों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में मिली सीटों की संख्या के हिसाब से भाजपा और कांग्रेस राज्य सभा में दो -दो सीटें ही भेज पाएंगी.गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीटें 2012 की 115 से घटकर 2017 में 99 रह गई .इस कारण चार की जगह दो लोग ही राज्य सभा जा पाएंगे .जबकि राज्यसभा सदस्यों में तीन मंत्री अरुण जेटली, पुरषोत्तम रुपाला और मनसुख मंडाविया हैं .चौथे सांसद ओबीसी नेता शंकरभाई वेगाड़ हैं.

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव नियमों के अनुसार एक उम्मीदवार को चुनाव जीतने के लिए 38 वोटों की जरूरत होती है .पार्टी दो मंत्री को ही गुजरात से राज्य सभा जा सकेगी. वित्तमंत्री जेटली वर्ष 2000 से तीन कार्यकाल से राज्यसभा में गुजरात का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. वहीं गुजरात विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक पंकज देसाई ने कहा कि उम्मीदवारों का चयन पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व करेगा.

यह भी देखें

राज्य सभा चुनाव में क्या ममता बिगाड़ेगी कांग्रेस का खेल ?

मोदी का महामंथन आज , बीजेपी के सीएम /डिप्टी सीएम होंगे शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -