पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया
पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया
Share:

आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को विंडसर पार्क मैदान पर पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम के 216 रनों पर सिमट जाने के बाद आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 47 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (28) का विकेट खोकर हासिल कर लिया। अपना पहले टेस्ट में ही 130 रनों की शानदार पारी खेलने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम वोग्स को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

वोग्स की बदौलत आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज द्वारा पहली पारी में बनाए 148 रनों के जवाब में 318 रन बनाए और 170 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा। बहरहाल, मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 25 रनों से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम के लिए शेन डॉवरिक (70) और मार्लन सैमुअल्स (74) ने महत्वपूर्ण पारियां खेली।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी के टूटने के बाद हालांकि कैरेबियाई टीम का मध्यम और निचला क्रम लड़खड़ा गया और पूरी टीम 216 पर सिमट गई। आस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने चार सफलताएं हासिल की। मिशेल जानसन, जोस हाजेलवुड और नेथन ल्योन को दो-दो विकेट मिले।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -