म्यांमार को मिला भारत का साथ, आंग सान सू की- मोदी मुलाक़ात
म्यांमार को मिला भारत का साथ,  आंग सान सू की- मोदी मुलाक़ात
Share:

ने प्यी ता : म्यांमार पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को म्यामांर की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की से मुलाकात की. यह मुलाक़ात ऐसे समय हुई जब रखाइन प्रांत में रोहिंग्या शरणार्थियों का मुद्दा छाया हुआ हैं. इन दिनों म्यांमार अंतर्राष्ट्रीय दबाव से गुजर रहा हैं.

उल्लेखनीय हैं कि आज पीएम मोदी ने म्यामांर की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की से भी मुलाकात की. इस मुलाकात में भारत, रखाइन प्रांत में हुई हिंसा को लेकर म्यामांर की चिंता में शामिल हुआ. पीएम मोदी ने सभी पक्षों से देश की एकता और क्षेत्रीय अखंडता को संरक्षित रखने की बात करते हुए कहा कि भारत म्यामांर के सामने खड़ी चुनौतियों के बीच उसके साथ खड़ा है. रखाइन प्रांत में हिंसा में मारे गए निर्दोष लोगों और सैन्यकर्मियों के प्रति भारत म्यामांर की चिंता से इत्तेफाक रखता है.

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा कि  शांति प्रक्रिया या समस्या को सुलझाने के लिए सभी पक्ष म्यामांर की एकता और क्षेत्रीय अखंडता को संरक्षित रखने की दिशा में काम करें.इस मौके पर सू की ने हाल में म्यामांर के सामने आए आतंकी खतरे पर भारत के मजबूत रुख के लिए उसका धन्यवाद व्यक्त किया. सू की ने कहा कि भारत और म्यामांर मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे  कि उनकी धरती या पड़ोसियों की धरती पर आतंकवाद की जड़ें जमाने की अनुमति नहीं हो. स्मरण रहे कि रखाइन प्रांत में पिछले महीने रोहिंग्या उग्रवादियों द्वारा पुलिस चौकियों पर हमले किए जाने के बाद से सैकड़ों लोग मारे गए हैं.

यह भी देखें

PM मोदी का म्यांमार दौरा: म्यांमार के प्रेसिडेंट से की मुलाकात, सुरक्षा को लेकर बातचीत

म्यामांर की 'स्टेट काउंसलर' आंग सान सू की से पीएम मोदी करेंगे बात-चीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -