असम: रास महोत्सव में कार जीतने का मौका
असम: रास महोत्सव में कार जीतने का मौका
Share:

गुवाहाटी. राज्य के कई स्थानों में भगवान कृष्ण के प्रेम पर आधारित वार्षिक रास महोत्सव की धूम है. इस बार यहां होने वाली लॉटरी प्रतियोगिता कुछ ख़ास है. यह प्रतियोगिता 2006 से महोत्सव का अभिन्न हिस्सा है. इसमें ईनाम के तौर पर कारें दी जाती हैं. इस साल के ईनाम में मर्सिडीज सीएलए200 के अलावा टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, महिन्द्रा एक्सयूवी 500 और मारूति विटारा ब्रेजा समेत 11 कारें उपलब्ध हैं. यह मोहत्सव हर साल असम के बारपेटा जिले में आयोजित होता है. 

हावली रास लॉटरी समिति के सचिव विवेक तालुकदार ने कहा कि इस साल लोगों के लिए 1.8 लाख टिकटें उपलब्ध हैं. पिछले साल 15 कारों के लिए 1.6 लाख टिकटें उपलब्ध थीं. तालुकदार ने कहा, पिछले साल एक गरीब किसान ने पहला पुरस्कार जीता था. उससे पहले 2015 में मछली विक्रेता को पहला पुरस्कार मिला था. इस लॉटरी से जुड़ी एक रोचक बात है कि पहले साल से टिकट की कीमत 100 रुपये ही है. शुरुआती साल में पहला पुरस्कार मारुति 800 कार थी.  इस साल कुल 1.20 करोड़ रुपये मूल्य के कार दिये जाएंगे

जापानी प्रौद्योगिकी से एक मंदिर तथा बहुद्देशीय सांस्कृतिक भवन बनाने के लिए यह कार्य कई वर्षों से किया जा रहा है. 2016 में महोत्सव में 30 लाख से अधिक श्रद्धालु जुटे थे. यहां कारों को 15 दिन पहले से प्रदर्शन के लिए रख दिया जाता है जबकि टिकटों की बिक्री महोत्सव से सात दिन पहले शुरू की जाती है. 

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मृत 6 लोगों में 2 सगे भाई

कमल ने खत्म किया सस्पेंस, लॉन्च करेंगे राजनीतिक पार्टी

कैब लूटकर भाग रहे बदमाशों की ट्रक से टक्कर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -