फिटकरी... इसे सामान्य न समझो, बस एक बार आजमाओं
फिटकरी... इसे सामान्य न समझो, बस एक बार आजमाओं
Share:

फिटकरी को लोग सामान्य समझते है या फिर इसका उपयोग पानी को साफ स्वच्छ करने में ही किया जाता है, लेकिन यह सामान्य नहीं है। ज्योतिष शास्त्र में फिटकरी का विशेष महत्व है, वहीं इसका उपयोग टोटके करने में भी होता है। इसलिए फिटकरी को यदि एक बार आजमाया जाए तो निश्चित ही फायदा होता है।

सोने वाले बिस्तर के नीचे काले कपड़े में फिटकरी बांधकर रखें। इससे बुरे स्वप्न आना, नींद में चमकना या किसी अनजान भय से व्यक्ति ‍मुक्त हो जाता है। किसी भी मंगलवार या रविवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें। रात में बच्चे को सोते समय बुरे स्वप्न नहीं आएंगे और न ही बच्चा चमकेगा या चीखेगा। किसी दुकान या प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका देने से बरकत बरकरार रहती है।  

परिवार के सदस्यों में झगड़े होते हों तो परिवार का मुखिया रात्रि को अपने पलंग के नीचे एक लोटा पानी रख दें और सुबह गुरुमंत्र अथवा ईष्टदेव के नाम का उच्चारण करके वह जल पीपल को चढ़ाएं। इससे पारिवारिक कलह दूर होंगे, घर में शांति होगी। मकान में कमरे की खिड़की, दरवाजा या बॉलकनी ऐसी दिशा में खुले, जिस ओर कोई खंडहरनुमा मकान स्थित हो। या वहां कोई उजाड़ जमीन या प्लाट पड़ा हो या फिर बरसों से बंद पड़ा मकान हो, श्मशान या कब्रिस्तान स्थित हो, तो यह अत्यंत अशुभ है।

फिटकरी लाये आपकी स्किन में निखार

स्वस्थ रहना है तो नहाने के पानी में मिलाये ये चीजे

पुदीने की चाय से करे अपने बालो को काला

घर में फिटकरी रखने से आता है धन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -