पायलट की सूझबूझ से बची एयर इंडिया के 63 यात्रियों की जान :रायपुर
पायलट की सूझबूझ से बची एयर इंडिया के 63 यात्रियों की जान :रायपुर
Share:

रायपुर: शुक्रवार को रायपुर के एयरपोर्ट पर पुणे जाने वाले एयर इंडिया के विमान में सवार 63 यात्रियों की जान पायलट की सूझबूझ से बच गई. इसके बाद यात्रियों ने उस फ्लाइट से जाने से इंकार करते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन से दूसरे फ्लाइट की मांग करते हुए हंगामा मचाया, लेकिन एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा समझाइश के बाद यात्री इस विमान से जाने को तैयार हुए. इसकी वजह से रायपुर-पुणे फ्लाइट करीब 2 घंटे विलंब हो गई.

जानकारी के अनुसार,  रायपुर-पुणे फ्लाइट सुबह 11.30 बजे पुणे के लिए उड़ान भरती है. 63 यात्रियों को लेकर यह फ्लाइट अपने निर्धारित समय पर टेकऑफ कर गया, लेकिन टेकऑफ के 15 मिनट बाद ही 11.45 बजे पायलट को विमान के इंजन से कुछ टकराने का आभास हुआ. इसके बाद पायलट ने बिना देरी करते हुए आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी और माना एयरपोर्ट में इस फ्लाइट की आपात लैंडिंग हुई.

इसके बाद विशेषज्ञों द्वारा फ्लाइट की जांच की गई, जिसमें पाया गया कि पक्षी के टकराने की घटना हुई है. करीब पौन घंटे की मशक्कत के बाद फ्लाइट को सुधार लिया गया. विमान के सुधरते ही यात्रियों को दोबारा इस फ्लाइट से पूणे ले जाने की तैयारी की गई. इस पर यात्रियों ने विरोध किया तथा दूसरे फ्लाइट से जाने की मांग की.

यात्रियों का कहना था कि फ्लाइट में पक्षी टकराया है तथा कुछ भी हो सकता है। इसे लेकर यात्रियों की विमानन अधिकारियों के साथ तीखी बहस भी हुई. समझाने-बुझाने के बाद यात्री जाने को तैयार हुए तथा पुणे फ्लाइट दोपहर 1.30 बजे फिर से रवाना हुई. इसकी वजह से शाम को भोपाल से रायपुर आने वाली फ्लाइट भी विलंब रही.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -