ये खबर पढ़ने के बाद आप भी शुरू कर देगें पीले रंग के कपड़े पहनना
ये खबर पढ़ने के बाद आप भी शुरू कर देगें पीले रंग के कपड़े पहनना
Share:

मनुष्य के जीवन में रंग का विशेष महत्व होता है। हर रंग का अपना अलग महत्व होता है। इतना ही नहीं मनुष्य हर रंग की कल्पना भी अलग-अलग तरीके से करता है। क्या आप जानते हैं आपकी तरक्की रंग से ही निर्धारित होती है। जी हां आपके द्वारा पहने हुए वस्त्रों के रंग आपकी सफलता और असफलता निर्धारित करते हैं। इंसान के जीवन में रंग एक तरह का तरंग पैदा करता है। जो की शरीर को उर्जावान बनाता है। आज हम आपसे रंग के महत्व की ही बात कर रहे हैं। तो चलिए देखते हैं जीवन में रंगों का क्या महत्व है?

अमेरिका में हुए शोध से ये बात सामने आई है कि पीला रंग इंसान की उमंग को बढ़ाने के साथ-साथ दिमाग को भी अधिक सक्रिय करता है। यह अध्यन अमेरिका में 500 से अधिक महिलाओं पर 3 साल तक किया गया। जिसमें पता लगा कि जो महिलाएं महीने में पीले रंग के कपड़ों को ज्याद पहनती थी उन महिलाओं की कार्यक्षमता और आत्मविश्वास दूसरी महिलाओं की तुलना में काफी अधिक था। अध्धयन में यह बात भी सामने आई की इन महिलाओं को अपने कार्य के साथ-साथ अपने को स्वस्थ बनाने का ध्यान भी अधिक आया।

शेधकर्ताओं का मानना है कि पीले रंग के कपड़े पहने से दिमाग का सोचने समझने वाला हिस्सा अधिक सक्रिय हो जाता है जो इंसान के अंदर उर्जा पैदा करता है। यह रंग इंसान को खुशी और उंमग प्रदान करता है। शायद कुछ लोग ही यह बात जानते हैं कि भारत में बृहस्पतवार को पीले वस्त्र पहनकर पूजा की जाती है। जिसका महत्व उर्जा से ही है।

शोध में यह बात सामने आई की जो लोग पीले वस्त्र पहनते हैं वे दूसरे अन्य लोगों की तुलना में अधिक आकर्षक और सुंदर लगते हैं। पीले वस्त्र पहनने से आत्मविश्वास तो बढ़ता ही है। साथ ही जो उर्जा आपको इन वस्त्रों को पहनने से मिलती है उससे आप अपने सामने वाले लोगों को अधिक प्रभावित कर सकते हो।

 

मंगलवार के दिन इस मंदिर में मंगल दोष से मिलती है मुक्ति

आखिर क्यों इस मंदिर में पैर रखने से इंसान बन जाता है पत्थर?

एक ऐसा मंदिर जहाँ जागृत अवस्था में माता आज भी विराजमान है

राशी के अनुसार करें काम की शुरूआत निश्चित ही मिलेगी सफलता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -