ऐसे एक्टिवेट करें Yellow Pages कॉलर आईडी
ऐसे एक्टिवेट करें Yellow Pages कॉलर आईडी
Share:

व्हाट्स ऐप और फेसबुक मैसेंजर के आने के बाद परंपरागत SMS मैसेजिंग काफी पीछे छूट गयी. हालाँकि आज भी SMS सेवाओं का इस्तेमाल बिज़नेस आदि जैसे संस्थानों पर किया जा रहा है. ई-कॉमर्स वेबसाइट और बैंक्स से SMS आपको भी आते होंगे. इसने से कई मैसेज मशीन जेनेरेटेड होते हैं, जिनपर आप रिप्लाई नहीं कर सकते. कभी-कभी इन मैसेजेस की संख्या इतनी ज्यादा हो जाती है कि इनके चक्कर में आपके जरूरी मैसेज कहीं गुम हो जाते है. लेकिन Xiaomi ने इस समस्या को अपने नए UI में हल करने की कोशिश की है और Yellow Pages को MIUI के साथ शामिल किया है.

MIUI 8 और MIUI 9 को Yellow Pages एक (कॉलर आईडी) फीचर से लैस किया गया है ताकि स्पैम मैसेज की समस्या से बचा जा सकता है. हालाँकि यह फीचर Xiaomi के फोंस में पहले से बायडिफ़ॉल्ट एक्टिवेट नहीं है, आपको इसे एक्टिवेट करना होता है तभी यह काम करता है. तो चलिए आपको बताते है इन फीचर्स को एक्टिवेट करने का तरीका जिसकी मदद से आप पहचान सकते हैं कि आखिर आपको SMS या कॉल करने वाला शख्स कौन हैं.

मेन्यु बटन पर जाकर Identify unknown number ऑप्शन का चुनाव करें. इसके बाद आपको कॉलर ID का एक ऑप्शन दिया जायेगा. इसे इनेबल कर दें इस प्रक्रिया के पूरा होते ही आपका MIUI SMS सेंडर को पहचानना शुरू कर देगा. यहां आप अपने मैसेज की सारी जानकारियां हासिल कर सकते है.

 

ऐसे देखें व्हाट्सएप से डिलीट हुए मैसेज

स्पैम ईमेल को ऐसे करें ब्लॉक

गूगल असिस्टेंट को ऐसे करें स्टार्ट

iOS 11 कंट्रोल सेंटर में यहां मौजूद है AirDrop

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -